Breaking News देश राज्य होम

सरकार इसकी आड़ में तेजी से निजीकरण को बढ़ावा दे रही है।

सरकार इसकी आड़ में तेजी से निजीकरण को बढ़ावा दे रही है।

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम ! आल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन ने गुरुग्राम सर्कल की सभी सबडिविजनों पर  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गेट मीटिंग की।

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों और सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर आज पूरे प्रदेश में सभी जिला मुख्यालयो पर आज सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रदर्शन किए जा रहे हैं। सरकार के कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ। उसी कड़ी में बिजली विभाग गुरुग्राम में भी सभी सबडिविजनों पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए गेट मीटिंग की गई। आज जहां पूरा देश कोरोना कॉल में महामारी से जूझ रहा है। वहीं सरकार इसकी आड़ में तेजी से निजीकरण को बढ़ावा दे रही है।

गुरुग्राम सर्कल सचिव सुशील शर्मा, पवन चौधरी, नरेंद्र पवार ने सामूहिक बयान में कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ने वाले कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने की बजाय सरकार ने कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात करते हुए 2 साल तक महंगाई भत्ता बढ़ाने पर रोक लगा दी है। इसके साथ साथ यात्रा भत्ता भी बंद कर दिया गया है। 1 साल तक सरकारी भर्तियां करने पर भी सरकार ने रोक लगा दी है।किसी भी कीमत पर कर्मचारियों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बिजली संशोधन बिल 2020 के द्वारा सरकार बिजली का निजीकरण करना चाहती है। किसी भी कीमत पर सरकार को बिजली का निजीकरण नहीं करने दिया जाएगा। और ना ही किसी भी कीमत पर कार्य के 8 की बजाय 12 घंटे करने दिए जाएंगे।

गुरुग्राम यूनिट प्रधान अमरजीत जाखड़, मानेसर यूनिट प्रधान सतेंद्र यादव, सब अर्बन यूनिट प्रधान जितेंद्र दीक्षित, सोहना यूनिट प्रधान विजयपाल ने भी सामूहिक बयान में कहा कि सरकार को कर्मचारी हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेने चाहिए। सरकार को तुरंत प्रभाव से सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना चाहिए। माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले समान काम समान वेतन को लागू करना चाहिए, नई पेंशन स्कीम को बंद करके पुरानी पेंशन स्कीम को दोबारा से लागू करना चाहिए, और जो तेजी से सरकारी विभागों का निजीकरण हो रहा है। उस पर तुरंत प्रभाव से रोक लगानी चाहिए। जब काम स्थाई है तो रोजगार भी स्थाई होना चाहिए।

आज की गेट मीटिंग में मुख्य रूप से कर्मचारी नेता हुकुमचंद भारद्वाज, अशोक, किरण कुमार, जय भगवान, विकास, राजीव, मुकेश, रामनिवास यादव, नरेश कुमार, रणबीर, सुंदर, कृष्ण आदि ने भाग लिया।