Breaking News देश राज्य होम

सरकारी भवनों की ईमारतों पर पेंटिग का टेंडर हुआ जारी

सरकारी भवनों की ईमारतों पर पेंटिग का टेंडर हुआ जारी

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

सोहना। सोहना कस्बे में स्थापित सरकारी भवनों की ईमारतों पर जल्द ही पेंटिंग कराई जाएगी जिसका टेंडर नगरपरिषद् विभाग ने दे दिया हैं। विभाग आर्ट फेस्टिवल का भी आयोजन करेगा जिसमें विजेताओं को प्रशासन द्वारा इनाम देकर सम्मानित किया जाएगो यह बात सोहना एसडीएम मिस चिनार ने कही हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उक्त कार्य कस्बे की सुंदरता के लिए किया जाएगो

आने वाले दिनों में कस्बे को सुंदर रूप प्रदान करने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली हैं। दीवाली पर्व के पश्चात कस्बे के बाजारों से पूर्ण रूप से अतिक्रमण हटा दिया जाएगा ताकि लोगों को गुजरने में आसानी हो सके। इसके अलावा जाम समस्या का समाधान करने के लिए जल्द ही कस्बे में पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी जिसके लिए प्रशासन द्वारा जगह चिन्हित की जा रही हैं। यह पार्किंग रोडवेज विभाग की भूमि में बनाई जाने की संभावना हैं।

एसडीएम चिनार ने बताया कि कस्बे को शहरी तर्ज पर लाने के लिए आर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए सरकारी विभागों की ईमारतों पर सुंदर ड्राइंग चित्रित कराई जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि सोहना नागरिक अस्पताल व्यवस्था में सुधार लाने के लिए सीएसआर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी जिसके तहत कंपनियों से सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों को कार्यों में कोताही ना बरतने की नसीहत दी हैं। एसडीएम ने तहसील कार्यालय में 7ए के तहत होने वाली रजिस्ट्रियों की जाँच कराने की बात भी कही हैं।  बता दें कि तहसील कार्यालय करीब 15 गांवों को धारा 7ए के तहत प्रतिबंधित घोषित किया हुआ हैं। ऐसे गांवों में रजिस्ट्रियां पंजीकृत करना गैर-कानूनी है किन्तु सूत्र बताते हैं कि अधिकारीगण सरकारी आदेशों को धता बताकर बेखोफ होकर रजिस्ट्रियाँ करने में लगे हैं।