Breaking News देश राज्य होम

श्री राधा कृष्ण गौशाला में सम्पन्न हुआ हवन यज्ञ

श्री राधा कृष्ण गौशाला में सम्पन्न हुआ हवन यज्ञ
गुड़गांव : हिंदू  समाज की आस्था के प्रति भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की ईंट अयोध्या में रखी गई। वहीं दूसरी तरफ श्री राधा कृष्ण गौशाला सेक्टर 9 बसई में हवन यज्ञ का आयोजन  गगनदीप चौहान अध्यक्ष नमो सेना हरियाणा द्वारा कराया गया। जिसमें शहर की एक दर्जन सामाजिक  संस्थाओं ने हिस्सा लिया। इस पावन पर्व पर 101 जरूरतमंद परिवारों को सुखा राशन दिया गया। इस अवसर पर उचित दूरी का ध्यान रखते हुए एवं मास्क लगाकर हवन किया गया। इसमें उत्तर भारत के विद्वान पंडित सुरेश शर्मा व गायत्री परिवार से रेखा जी ने पूरे मंत्र उच्चारण के साथ हवन को संपन्न कराया। कार्यक्रम के आयोजक गगनदीप चौहान ने कहा कि धर्म से ही अधर्म का नाश होता है । भारत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण की नींव रखी है। इससे पूरे भारत वर्ष मेंं खुशी की लहर दौड़ आई है। हमने उनके कार्य को सफल बनाने के लिए आज गुडगांव की प्रसिद्ध गौशाला में हवन यज्ञ कराया है और आम जनमानस से गुजारिश की है कि वह आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा लोग अयोध्या मंदिर निर्माण में सहयोग करें। आज हमने 101 जरूरतमंद परिवारों को इस खुशी के अवसर पर सुखा राशन वितरित किया है। हम प्रण लेते हैं कि हर महीने यह सामग्री निरंतर बांटते रहेंगे।
श्री राधा कृष्ण गौशाला संचालिका साध्वी सविता कटारिया ने कहा कि हवन यज्ञ करने से मन को तो शांति मिलती है। इसके अलावा आसपास का वातावरण भी शुद्ध होता है। हम लगातार 1 अप्रैल से हवन यज्ञ गौशाला में करते आ रहे हैं । हमारी  परमपिता परमात्मा से कामना है कि हर प्राणी मात्र स्वस्थ रहें। हम गुडगांव वासियों से आह्वान करते हैं वह अपनी नजदीक लगती हुई गौशालाओं में जाकर गौ माता की सेवा करें । जिससे कष्ट दूर होंगे।
उद्योगपति व सामाजिक कार्यकर्ता केके गांधी ने कहा कि भगवान राम का मंदिर बने। यह हमारा  बहुत पुराना सपना था। जो हमारे जीवन काल में बनने जा रहा है। हम उसके उदाहरण आज बन रहे हैं । माननीय प्रधानमंत्री जी अयोध्या में नींव रख रहे हैं और हम उसी समय गुड़गांव में हवन यज्ञ कर रहे हैं।  यह हमारे लिए गर्व की बात है। इस अवसर पर प्रसिद्ध समाजसेवी लवकेश शर्मा,सूरज मेमोरियल स्कूल प्रधानाचार्य अरुणा यादव, गौशाला की चेयरमैन इंद्रपाल सल्ले, प्रवक्ता अजय शर्मा , गुंजन मेहता , सिवाई सिंह किशन लाल, सत्य प्रताप शर्मा,अभिषेक गौड़,  प्रतीक आहलूवालिया,  राम बहादुर सिंह, अमित गोयल, डॉ सुरेश कौशिक, पीपी मेहता, धर्मेंद्र फौजी,महेंद्र यादव, विनोद कपूर, शीतल शर्मा , देवेंद्र नेगी ,सचिन सैनी आदि मौजूद थे।