Breaking News देश राज्य होम

व्यापारियों ने रामाशंकर सिंह पटेल ऊर्जा राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश को सौपा ज्ञापन

रायबरेली

व्यापारियों ने रामाशंकर सिंह पटेल ऊर्जा राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश को सौपा ज्ञापन

अनिल कुमार
इंडिया नाऊ 24
रायबरेली

रायबरेली ।। व्यापार मण्डल आपका ध्यान निम्न समस्याओं की ओर आकृष्ट कराना चाहता है –
1- रायबरेली शहर क्षेत्र में 2015 में RAPDRP CENTRAL SCHEME को DPR के अनुसार कार्यान्वित न कराकर विभाग द्वारा घोर मनमानी की गई है जिस कारण से शहर में विद्युत कटौती व ट्रिपिंग की समस्या से आम जनता त्रस्त है। Exn 1 स्थिति को संभाल नहीं पा रहे हैं ।
2- शासन की मंशा अनुरूप ” सुगम संयोजन योजना” में कई – कई आवेदक कनेक्शन के लिए आवेदन करते हैं लेकिन शासन की मंशा को दर किनार करते हुए इस योजना का लाभ एक भी व्यक्ति को नहीं दिया गया है । आर्मी के एक जवान प्रेम प्रकाश दीक्षित द्वारा शहर के महानंदपुर में मकान बनवाया जा रहा था जिसके अस्थाई कनेक्शन के लिए विद्युत वितरण खंड प्रथम में 21 हजार वसूल कर 16 हजार की रसीद दी गई देश के सुरक्षा प्रहरी के साथ जब ऐसा बर्ताव होगा तो आम जनता का क्या होगा विभाग द्वारा उपभोक्ताओं का लगातार शोषण किया जा रहा है
3- शहरी क्षेत्र में व्यापारियों को कनेक्शन देने के नाम पर मनमानी की जा रही है। आर्थिक तंगी के चलते कई लोगों रहने का द्वारा अपने छोटे- छोटे मकानों को तोड़ कर नीचे कुछ दुकानें अपनी जीविका के लिए बना कर ऊपर अपने परिवार के साथ रहने की व्यवस्था करे हैं। कुछ दुकानें किराए पर या बेच कर परिवार पाल रहे हैं।उन छोटी-छोटी दुकानों में कनेक्शन देने के लिए ट्रान्सफार्मर लगवाने का दबाव बनाया जाता है।उसके बाद उनका उत्पीड़न किया जाता है ।
व्यापार मंडल आपसे माँग करता है कि मामले की गंभीरता को समझते हुए आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा करें ।
निवेदक अतुल कुमार गुप्ता प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल, त्रिलोचन सिंह छाबड़ा जिला जिला अध्यक्ष अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल रायबरेली, जिला प्रभारी संदीप जैन, जिला कोषाध्यक्ष चंद्र प्रकाश गुप्ता, नगर प्रभारी राजेश अग्रवाल, संरक्षक महेंद्र अग्रवाल, महिला प्रकोष्ठ प्रभारी पूनम तिवारी मौजूद रहे ।