Breaking News देश राज्य होम

विशेष वृक्षारोपण अभियान के तहत पौधों का वितरण हुआ शुरू

विशेष वृक्षारोपण अभियान के तहत पौधों का वितरण हुआ शुरू
 
– नगर निगम गुरुग्राम एवं गुरुजल द्वारा आरडब्ल्यूए एवं एनजीओ के सहयोग से शुरू किया गया है विशेष वृक्षारोपण अभियान
 
– विभिन्न आरडब्ल्यूए तथा एनजीओ की तरफ से 80 हजार पौधों की हुई है मांग
रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24
गुरुग्राम । नगर निगम गुरुग्राम एवं गुरुजल द्वारा गुरुग्राम की विभिन्न आरडब्ल्यूए तथा एनजीओ के सहयोग से विशेष वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत शनिवार से कर दी गई है। पौधों के वितरण का यह अभियान 1 अगस्त तक प्रत्येक शनिवार व रविवार को चलेगा।
अभियान के तहत शनिवार और रविवार को 8000 पौधों का वितरण किया जाएगा। नगर निगम के पास गुरुग्राम की विभिन्न आरडब्ल्यूए और एनजीओ द्वारा 80 हजार पौधों की मांग की गई है। ये पौधे नगर निगम गुरुग्राम की नर्सरियों में तैयार किए गए हैं, जिन्हें आरडब्ल्यूए व एनजीओ की भागीदारी से गुरुग्राम के विभिन्न स्थानों पर लगाए जाएंगे। इनमें देशी, औषधीए, झाड़ियां और सजावटी पौधे शामिल हैं।
नगर निगम गुरुग्राम की अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर ने बताया कि पौधारोपण अभियान आरडब्ल्यूए सोसायटी प्रांगण में आयोजित किया जाएगा या बड़े पैमाने पर तालाबों एवं वन क्षेत्रों में भी पेड़ लगाए जा सकते हैं। नागरिक अपने आसपास के क्षेत्र में एक पौधा अवश्य लगाएं। इस अभियान में स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थी, आरडब्ल्यूए नागरिक, एनजीओ प्रतिनिधि, नागरिक समाज संगठन, बायो-डायवर्सिटी क्लब, और प्रकृति प्रेमी बढ़-चढ़कर भाग लें और सब मिलकर पेड़ लगाएं तथा गुरुग्राम को हरा-भरा बनाएं।