Breaking News देश राजनीती राज्य होम

विकास में सभी की भागीदारी होनी चाहिये: सत्य प्रकाश

विकास में सभी की भागीदारी होनी चाहिये: सत्य प्रकाश
 
सभी जनप्रतिनिधियों की जनता के प्रति जवाबदेही बनती है
 
आगामी पांच वर्ष में बीते पांच वर्ष की कमियां पूरी करनी है
रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24
 
गुरुग्राम। चुनाव के दौर में विभिन्न कारणों से मतभेद होते हैं, यह एक स्वभाविक बात है। लेकिन चुनाव के बाद चुना गया जनप्रतिनिधि सभी का प्रतिनिधित्तव करता है। मैं पूरे पटौदी विधानसभा क्षेत्र के निवासियों का विधानसभा में प्रतिनिधि हूं और एेसे में बिना किसी भेदभाव के पूरे इलाके का विकास कराने सहित समस्याओं के समाधान के लिए काम करता रहूंगा। आप सभी छोटी सरकार ग्राम पंचायत के और जनता के द्वारा मैं भी चुना गया एक जनप्रतिधि ही हूं। विकास में हम सभी की भागीदारी होना बहुत जरूरी है, विकास कराने और समस्याओं के समाधान के लिए ही लोगों के द्वारा हम सभी पर भरोसा किया गया है। यह बात पटौदी के बीजेपी के विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने सोमवार को आश्रम हरिमंदिर पटौदी के सभागार में पटौदी क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों और विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए  कही। इस बैठक में आश्रम हरिमंदिर शिक्षण संस्थान के अधिष्ठाता महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव विशेष रूप से शामिल हुए।
विधायक जरावता ने कहा कि, बीजेपी-जजपा गठबंधन सरकार और सीएम मनोहर लाल खट्टर बिना भेदभाव के सभी हलको और गावों में विकास के लिए दृढ़ संकल्प हैं। उन्होने सभी पंचायत प्रतिनिधियों का आहवान किया कि, अपने-अपने गावों में 5 से 10 लाख तक के विकास कार्य की लिस्ट बनाकर अपने संबंधित अधिकारी के पास जमा करा दें।  बीते पांच वर्ष में जो कार्य किन्हीं कारणों से नहीं हुए, लेकिन सरकार के द्वारा घोषित किये गए हो, विकास कार्यो की अग्रीम योजना भी बताये। जिससे कि बजट से पहले ही सरकार के पास इनको मंजूरी के लिए भेजा जा सके। मार्केटिंग बोर्ड के अधीन 4 करम तक के ग्रामींण संपर्क मार्ग, विभिन्न गावों में ऐसे स्कूल खासतौर से जहां लड़कियां भी पढ़ रही हैं, वहां पर पानी और शौचालय की कमी पर ध्यान किया जाए तथा साथ ही बेहद खस्ताहाल कमरों के जीर्णोद्धार पर काम किया जाये।
विधायक जरावता ने खंड शिक्षा अधिकारी से कहा कि, एेसे स्कूल या गावों की पहचान की जाये जिनका ग्रामींण बच्चों को स्कूलों के अपग्रेडेशन के बाद शिक्षा का सीधा लाभ प्राप्त हो और स्कूलों के अपग्रेडेशन की शर्ते भी पूरी हो रही हो। अधिकारी एेसी योजना बनाये कि गांवों में गंदापानी जमा नहीं रह सके। उन्होंने कहा कि आने वाले पांच वर्ष में हम सभी को मिलकर पटौदी इलाके को एक नया स्वरूप प्रदान करना है। बेशक से मेरा और बीजेपी-2 सरकार का कार्यकाल आरंभ हुआ है और पंचायत प्रतिनिधियों का समाप्त होने वाला है। इस लिये ग्रामींण विकास का एेसा खाका-योजना बनाकर तैयार करें कि, बिना रूकावट के काम जारी रखे  जा सकें। इस मौके पर सरपंच एकता मंच के अध्यक्ष सरपंच अजित सिंह, पटौदी पंचायत समिति के अध्यक्ष राकेश यादव, उपाध्यक्ष महेश सैनी, आश्रम हरिमंदिर अस्पताल के वरिष्ठ डाक्टर बिग्रेडियर तरूण कौल, जिला पार्षद भूपेंद्र पडासौली, विजयपाल संटी, दलीप पहलवान, दयाराम, सुंदर, विक्रम यादव, हरि सिंह सहित और भी गणमान्य लोग मौजूद रहे।