Breaking News देश बिज़नेस राजनीती राज्य होम

वाराणसी: कोविड 19 की परिस्थिति के मद्देजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 18 मई को दिल्ली से वाराणसी के लिए आ रहे 200 यात्रियों के आगमन की तैयारी में जुटा बाबतपुर एयरपोर्ट प्रशासन!Indianow24!

वाराणसी: कोविड 19 की परिस्थिति के मद्देजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 18 मई को दिल्ली से वाराणसी के लिए आ रहे 200 यात्रियों के आगमन की तैयारी में जुटा बाबतपुर एयरपोर्ट प्रशासन!Indianow24!

वाराणसी से डिस्ट्रिक्ट रिपोर्टर प्रकाश चन्द्र राय की रिपोर्ट;

Varanasi । कोविड 19 के संक्रमण से बचने के लिए एक संभव सुरक्षा प्रणाली को ध्यान में रखते हुए 18 मई को दिल्ली से वाराणसी आने वाले 200 यात्रियों के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा ज़बरदस्त व्यवस्था की जा रही है।मिली हुई जानकारी के मुताबिक 18 मई को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर दिल्ली से विमान द्वारा लगभग 200 यात्री आने वाले हैं और एयरपोर्ट पर यात्रियों के आगमन को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गए हैं।एयरपोर्ट प्रशासन का नारा है यात्रियों के साथ खुद को भी कोरोना से बचाना है।कोरोना वायरस से बचाव के लिए एयरपोर्ट पर पुख्ता तैयारी की गई है।
सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर सुरक्षा की खास तैयारी,
वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को लेकर तैयरियां खास हैं। गेट पर एक मिरर स्टैंड बनाया गया है, इसी स्टैंड में लगे कैमरे की मदद से अपने पहचान पत्र की चेकिंग करा सकते हैं।जब चेकिंग पूरी होगी तब उसके बाद गेट पर ऑटो स्कैनर कैमरा लगा है जो हर आने जाने वाले की स्क्रीनिंग कर देगा। इससे आगे बढ़ने पर सामान की सेनिटाइजेशन यात्रियों की अनुमति के बाद की जाएगी और सामान को ढोने वाली ट्रॉली भी सैनेटाइज होगी।
सभी यात्रियों को मस्क लगाना अनिवार्य होगा।
एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर यात्रियों के लिए सोशल डिस्टेंस की मार्किंग की गई है।यात्री मार्क पर होकर ही टर्मिनल के भीतर घूम सकते हैं। यात्रियों के बैठने के लिए भी सीटों पर मार्किंग की गई है और इसके साथ ही फाइनल चेकिंग के दौरान भी ऑटो हैंड सैनेटाइजिंग की व्यवस्था है।परिसर में मास्क लगाना अनिवार्य है। तैयारियों के पूर्णनिरिक्षण के लिए
एयरपोर्ट निदेशक ने लिया व्यवस्था का जायजा।
एयरपोर्ट के निदेशक व्यवस्था पर पैनी निगाह बनाये हुए हैं, इनके साथ सीआईएसएफ के अधिकारी रोजाना व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। इनके अनुसार 18 मई को आने वाले यात्रियों की सुरक्षा के साथ एयरपोर्ट परिसर और उसमें मौजूद कर्मचारियों अधिकारियों की सुरक्षा के पूरे इंतजाम हैं।
पूरी है तैयारी
जो यात्री आएंगे उन्हें बसों के द्वारा वाराणसी भेजा जाएगा और जिला प्रशासन ने 14 दिन के क्वारंटाइन के लिए होटल की व्यवस्था की है। लॉकडाउन के बाद काशी आने वाले विमान को लेकर तैयारी लगभग पूरी है और अब इंतजार है विमान का और इसके साथ ही ये उम्मीद भी जताई जा रही है कि सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखकर विमान सेवा जल्द ही सुचारू हो सकेगी।