Breaking News देश राजनीती राज्य होम

लखीमपुर – पुलिस ने 6 शातिर लुटेरों को चोरी की नौ बाइक व चार कारों के साथ दबोचा, रिवाल्वर व तमंचे भी हुए बरामद

पुलिस ने 6 शातिर लुटेरों को चोरी की नौ बाइक व चार कारों के साथ दबोचा, रिवाल्वर व तमंचे भी हुए बरामद

Jasvant kumar verma, nighasan, lakhimpur khire, india now 24.
लखीमपुर खीरी जनपद की गोला कोतवाली पुलिस ने हैदराबाद थाना पुलिस के सहयोग से 6 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार लुटेरों के कब्जे से चोरी व लूट की नौ बाइक व चार कारें बरामद हुई हैं। पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरों के पास से एक रिवाल्वर समेत कई अवैध असलहे व नगदी भी बरामद हुए हैं। पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को दस हजार रुपयों का पुरस्कार देने की घोषणा की।

खीरी जनपद की पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधीक्षक पूनम ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि उनके निर्देशन व मार्गदर्शन में सम्पूर्ण जनपद में वाहन चोरी की घटनाओं पर नियंत्रण व शातिर वाहन चोरों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर अभियान चलाये जा रहें हैं। इसी अभियान के तहत 12 फरवरी को थाना गोला व थाना हैदराबाद पुलिस की संयुक्त टीम ने 6 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त अंकित वर्मा पुत्र रामकुमार वर्मा निवासी मनवापुर थाना फरधान, आत्मज मिश्रा पुत्र विशाल कुमार मिश्रा निवासी अहमद नगर थाना हैदराबाद , निखिल वर्मा पुत्र राकेश कुमार वर्मा निवासी लक्ष्मीपुर थाना हैदराबाद,सुप्रीत वर्मा पुत्र दीपक वर्मा निवासी जिझारपुर थाना मैलानी,अमित मिश्रा पुत्र रामकृष्ण मिश्रा निवासी भारतभूषण कालोनी थाना गोला तथा अर्जुन उर्फ सोनू पुत्र सुखदेव प्रसाद निवासी पूर्वी दीक्षिताना थाना गोला जिला खीरी के रहने वाले है। जिनके कब्जे व निशानदेही पर लूट व चोरी की 4 कारें व 9 मोटरसाइकिलें, 6 मोबाइल, लूट के 3 हजार रुपये, 2 तमंचे व 4 कारतूस 315 बोर तथा एक सीएमपी रिवॉल्वर व 3 कारतूस 32 बोर बरामद की गई।
पुलिस अधीक्षक पूनम ने पत्रकारों को बताया कि इन शातिर बदमाशों की गिरफ्तार के साथ ही 20 मुकदमों का अनावरण किया गया है। पुलिस के हत्थे चढ़े अभियुक्त काफ़ी शातिर अपराधी हैं। इन अभियुक्तों ने हाल ही में कोतवाली सदर क्षेत्र से कई बाइको समेत कई कारों को चोरी किया था। इन शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी। इस गिरफ्तारी व बरामदगी में शामिल पुलिस टीम के उत्साहवर्धन के लिए पुलिस अधीक्षक पूनम ने 10 हजार रुपये के पुरस्कार की घोषणा की।

पुलिस अधीक्षक पूनम ने कहा इन शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद बाइक व कारों की चोरी की घटनाओं में कमी आयेगी। इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को सख्त निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।