Breaking News देश राज्य होम

लखीमपुर खीरी । मामूली विवाद के बाद दंपति ने खाया जहर, एक की मौत

लखीमपुर-खीरी

मामूली विवाद के बाद दंपति ने खाया जहर, एक
की मौत।

 

(अनुपम मिश्रा)
——————-

ईसानगर। जनपद लखीमपुर खीरी के ईसानगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत लाखुन गांव में मामूली विवाद के बाद नव दम्पत्ति के जहर खा लेने से अस्पताल ले जाते समय पत्नी ने रास्ते में दम तोड़ दिया, जबकि जिला अस्पताल में भर्ती पति की हालत गंभीर बनी हुई है।

कुछ ही दिनों पहले शादी रचाने वाले गुरुदयाल और रेशमा के बीच मांसाहार बनाने को लेकर विवाद पैदा हो गया ,मांसाहार बनाने को लेकर उपजा विवाद घर के लोग भी शांत नहीं करा सके। विवाद के बाद पहले पत्नी रेशमा ने घर में रखा कीटनाशक पदार्थ पी लिया। जिसके बाद उसके पति गुरुदयाल ने भी उसी शीशी में बचा कीटनाशक पी लिया।

कीटनाशक पीने के बाद परिजन दोनों को जिला अस्पताल लेकर जा रहे थे तभी रास्ते में रेशमा ने दम तोड़ दिया। गम्भीर हालत में गुरुदयाल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ईसानगर थाना क्षेत्र के लाखुन गांव निवासी गुरुदयाल गौतम (20) पुत्र शिवदयाल की शादी सात जून को सीतापुर जिले के गौर गोनिया थाना तंबौर निवासी रेशमा (19) पुत्री सेवकराम गौतम के साथ हुई थी।

इनके परिवार में लगभग सब कुछ सामान्य चल रहा था। इस बीच रविवार को गुरुदयाल मांस लेकर घर पहुंचा। गुरुदयाल ने रेशमा से मांस पकाने को कहा। परन्तु रेशमा ने शाकाहारी होने की वजह से उसे पकाने से मना कर दिया। इस बात पर दोनों में झगड़ा शुरू हो गया। घर के लोग झगड़ा शांत कराने की काफी कोशिशें करते रहे। इसी बीच मौका पाकर रेशमा ने घर में रखा कीटनाशक परिजनों से नजरें बचाकर पी लिया। जानकारी होने पर परिजन उसे अस्पताल ले जाने की व्यवस्था में लग गए। इसी दौरान पति गुरुदयाल ने भी उसी शीशी में बचा कीटनाशक पी लिया।

परिजन दोनों को जिला अस्पताल ले जा रहे थे। तब रास्ते में रेशमा ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल से उसका शव पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया। सूचना पाकर रेशमा के मायके वाले लोग भी जिला मुख्यालय पहुंच गए। उधर जिला अस्पताल में भर्ती गुरुदयाल की हालत भी गम्भीर बनी हुई है।