Breaking News देश राज्य होम

लखीमपुर खीरी जिले भर में लाइसेंसी आबकारी दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, गठित टीमों ने की शराब की सैंपलिंग

डीएम-एसपी सहित उप आबकारी आयुक्त ने शराब दुकानों पर की छापेमारी, अपने सम्मुख कराई शराब की सेंपलिंग

रिपोर्ट, फारूक अहमद इंडिया नाऊ 24, लखीमपुर खीरी,

लखीमपुर खीरी 21 नवंबर 2020। शासन का निर्देश मिलते ही पूरा प्रशासन हरकत में आ गया। शनिवार को पूरे जिले में लाइसेंसी शराब दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी हुई। गठित टीमों ने बड़े पैमाने पर शराब की सैंपलिग की।

शनिवार को डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, एसपी विजय दुल एवं उप आबकारी आयुक्त लखनऊ प्रभार लखनऊ जैनेंद्र उपाध्याय ने जिला मुख्यालय पर एलआरपी चौराहा, हीरालाल धर्मशाला, ओयल समेत अन्य स्थानों पर भ्रमणशील रहकर बड़े पैमाने पर शराब दुकानदारों के यहां छापेमारी की एवं अपने सम्मुख सैंपलिंग कराइ। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने अनुज्ञापियो की स्टॉक बुक सहित अन्य अभिलेखों की जांच की। वही शराब की बोतलों पर लगे बारकोड की सघन जांच की।

डीएम ने निर्देश दिए कि शराब की ओवर रेटिंग एवं मिक्सिंग की शिकायत प्रकाश में आई तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ पूरे जिले में गठित की गई विभिन्न टीमों ने देसी विदेशी शराब की दुकानों पर सघन छापेमारी कर बड़े पैमाने पर सैंपलिंग की।

जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर ने बताया जिले भर में संचालित देशी-विदेशी शराब की कुल 361 दुकानों के सापेक्ष अपराहन 3:00 बजे तक 108 दुकानों की सैंपलिंग कराई जा चुकी है। शेष दुकानों की सैंपलिंग की प्रक्रिया जारी है। जिलेभर की समस्त दुकानों की सैंपलिंग कल तक अनिवार्य रूप से पूर्ण कर ली जाएगी।