Breaking News देश राज्य होम

लखीमपुर-खीरी अब प्रसव पूर्व होगी महिला की covid-19 की एंटीजेन जांच :डॉ. स्नेही

अब प्रसव पूर्व होगी महिला की covid-19 की एंटीजेन जांच :डॉ. स्नेही

रिपोर्ट :अनुपम मिश्रा, लखीमपुर-खीरी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ईसानगर में दी गई बीएचडब्ल्यू और स्टॉफ नर्स को कोविड-19 की एंटीजेन जांच ट्रेनिंग।

लखीमपुर/ईसानगर।आज 24 नवंबर 2020 दिन मंगलवार को शासन के नए आदेशों के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ईसानगर में अधीक्षक डॉ0 बी0 के0 स्नेही द्वारा समस्त स्टाफ नर्स और बी0 एच 0डब्ल्यु0 को कोविड 19 की जांच की एंटीजेन और आरटीपीसीआर जांच की ट्रेनिंग दी गई।

इस दौरान डॉ 0स्नेही ने बताया कि हमारे ब्लॉक में अब जहाँ जहाँ पर डिलेवरी होती है वहां पर प्रसव पूर्व कोविड 19 की जांच एंटीजेन किट द्वारा की जायेगी।
नए शासनादेश के अनुसार जच्चा और बच्चे की सुरक्षा के लिए शासन के आदेशों के तहत अब ब्लॉक में संचालित प्रसव उपकेन्द्रों कटौली ,मूड़ी,लौकाही मल्लापुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ईसानगर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया में प्रतिदिन डिलेवरी के लिये आने वाली महिलाओं की अब कोविड 19 की जांच की जायेगी उसके बाद ही महिला की डिलेवरी कराई जायेगी।
अगर कोई महिला पॉजिटिव निकलती है तो उसको जिला महिला अस्पताल संदर्भित किया जाएगा। हाई रिस्क महिलाओं को अब भी जिला अस्पताल 102 एम्बुलेंस से रेफर किया जाता है।इस दौरान
कमलेश सिंह चौहान ,राजेश शुक्ला, राहुल कुमार बीपीएम, सुभाष पाल ,के के राव बीसीपीएम समस्त स्टाफ नर्स और बी 0एच0 डब्ल्यू0 आदि उपस्थित रहे।