Breaking News देश राज्य होम

लखीमपुर-खीरी। युवाओं की मेहनत लायी रंग,समस्या से निजात के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा किया गया सर्वे।

लखीमपुर-खीरी।

युवाओं की मेहनत लायी रंग,समस्या से निजात के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा किया गया सर्वे।

अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग द्वारा जलभराव से निजात के लिये मौके का किया गया निरीक्षण,बनाई रूपरेखा।

खमरिया (खीरी)। आज दिनांक 15/9/2020 को धौरहरा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी के प्रयास से पूर्व ब्लॉक प्रमुख ईसानगर राजीव अवस्थी व अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग लखीमपुर खण्ड प्रथम श्री देवेंद्र सिंह ने खमरिया पण्डित में जलजमाव से निजात के लिये मौके का निरीक्षण किया व समाधान के लिये उसकी रूपरेखा तैयार की।

आपको बतादें कि कल जल भराव से तंग आये
जनपद लखीमपुर खीरी अंतर्गत कस्बा खमरिया के प्रमुख चौराहे पर लंबे समय से हो रहे जलभराव से परेशान हुए लोगों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा था। हाथों में स्लोगन लिखे कार्डबोर्ड लेकर पहुंचे लोगों ने कहा कि प्रशासन चौराहे पर हो रहे जलभराव से इसे मुक्त कराए या इसमे मछली पालन करवाये। रोड जामकर किये जा रहे इस जोरदार प्रदर्शन के दौरान वाहनों की लंबी कतार लगी रही। पुलिस चौकी प्रभारी महेश त्यागी के जल्द समस्या निराकरण के आश्वासन पर लोगों ने प्रदर्शन समाप्त किया था।

बताते चलें कि कस्बा खमरिया में हल्की सी बरसात से भी सदर चौराहे, मेन रोड सहित सीएचसी आदि में जलभराव से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और आवागमन में कई बार लोग इस जलभराव में गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं और जान जाने का भी खतरा आये दिन बना रहता है,एक साल पहले एक बच्चे की जान भी इसी जल भराव के कारण हो चुकी है,कई बार अफसरों से की गई शिकायत के बाद भी इस समस्या का कोई भी हल आज तक नहीं निकाला गया ।

इससे नाराज सैकड़ों ग्रामीणों ने चौराहे पर कल प्रदर्शन किया था और ध्वनिवर्धक यंत्र के द्वारा अपना जोरदार विरोध प्रकट किया था। विरोध प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी महेश त्यागी ने एक सप्ताह में जलनिकासी के उचित प्रबंध का आश्वासन दिया तब जाकर लोगों ने करीब एक घंटे बाद अपना प्रदर्शन समाप्त किया।
जल भराव से तंग आये लोगों द्वारा किये गए इस जोरदार प्रदर्शन को संज्ञान में लेते हुए आज दिनांक 15/9/2020 को धौरहरा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी के निर्देश पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख ईसानगर राजीव अवस्थी तथा अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग लखीमपुर खण्ड प्रथम श्री देवेंद्र सिंह द्वारा खमरिया पण्डित में जलजमाव से निजात के लिये मौके का निरीक्षण किया गया और जल भराव से हो रही समस्या के समाधान के लिये उसकी रूपरेखा तैयार की ताकि कस्बा वासियों सहित बाहर से आने जाने वालों को भी इस गंभीर समस्या से निजात मिल सके।

बीते दिन धौरहरा विधायक ने लोक निर्माण विभाग को लिखा था पत्र व माननीय उपमुख्यमंत्री जी को खमरिया की समस्याओं से कराया था अवगत।

आपको बता दें कि कस्बावासियों के द्वारा किये गए धरना प्रदर्शन के दिन ही खमरिया पंडित में जलभराव की विकट समस्या को तत्काल संज्ञान में लेते हुये धौरहरा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाने को लेकर एक बार पुनः लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखा व माननीय उपमुख्यमंत्री जी को खमरिया की समस्याओं से अवगत कराया था।जिसके चलते दूसरे ही दिन पूर्व ब्लॉक प्रमुख राजीव अवस्थी के साथ एई द्वारा कस्बे में पहुँचकर समस्याओं से निजात दिलवाने के लिए सर्वे किया गया और उसकी रूपरेखा तैयार की गई जिससे कस्बावासियों व यहां पर अपनी जरूरतों को लेकर आने जाने वालों को भी जलभराव से उत्पन्न इस विकट समस्या का स्थायी समाधान मिल सके।

(रिपोर्ट~अनुपम मिश्रा)