Breaking News देश राजनीती राज्य होम

लखनऊ – 10 रुपये के लिए मछली विक्रेता की धारदार हथियार से हत्या 

लखनऊ में 10 रुपये के लिए मछली विक्रेता की धारदार हथियार से हत्या

बुधवार, फरवरी 26 2020
प्रभंजन कुमार तिवारी, प्रधान संपादक

LUCKNOW : चिनहट में 10 रुपये के विवाद में रविवार शाम मछली विक्रेता की गला रेत कर सरे बाजार हत्या कर दी गई। लोगों ने आरोपी को मौके पर ही पकड़ लिया। उसकी पिटाई करने के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस का कहना है कि आरोपी मजदूर उसी इलाके में ही रहता है।
10 रुपये के मोलभाव पर हुआ झगड़ा
चिनहट के बुद्ध विहार स्थित रविदास मंदिर के पास राकेश कश्यप (40) परिजनों के साथ रहता था। उसकी मल्हौर रोड स्थित मछली मंडी में दुकान है। वह रोज की तरह रविवार को भी अपनी दुकान पर मछली बेच रहा था। शाम करीब 4 बजे मटियारी का नवीन कुंभकार राकेश की दुकान पर मछली खरीदने के लिए पहुंचा। उसने दुकान से मछली खरीदी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 10 रुपये के मोलभाव के दौरान नवीन की राकेश से नोकझोंक हो गई। दोनों लोग काफी देर तक झगड़ा करते रहे। दोनों पक्षों में गाली गलौच भी हुई। नौबत मारपीट तक पहुंच गई।
पिता पर हमला कर देख बेटा भिड़ा
राकेश ने नवीन को कहीं और से मछली खरीदने की बात कहते हुए जाने के लिए कहा। यह बात उसे नागवार गुजरी। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता नवीन ने राकेश के गले पर धारदार हथियार से वार कर दिया। इससे मछली विक्रेता मौके पर ही खून से लथपथ होकर गिर पड़ा। दुकान पर मौजूद राकेश के बेटे ने वारदात देख कर शोर मचा दिया। वह नवीन से भिड़ गया। बेटे ने लोगों की मदद से आरोपी को पकड़ लिया। लोगों ने आरोपी नवीन की पिटाई कर दी। बेटा अन्य लोगों की मदद से राकेश को इलाके में ही मौजूद निजी अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नवीन को गिरफ्तार कर लिया। सीओ गोमतीनगर संतोष कुमार सिंह के मुताबिक आरोपी मूल रूप से छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। मटियारी इलाके में रहकर अपने साथियों के साथ मजूदरी करता है।
घटना से परिवारीजन स्तब्ध
घटना से पीडि़त परिवारीजन स्तब्ध है। राकेश के परिवार में पत्नी मंजू, बेटे शिवा, करन और हिमांशु हैं। लोगों ने बताया कि घटना के बाद मल्हौर स्थित मछली मार्केट में हड़कंप मच गया था। लोगों का कहना है कि राकेश का व्यवहार अच्छा था। कभी किसी से झगड़ा नहीं करता था। नवीन से उसका इतना विवाद कैसे बढ़ गया। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा है। पुलिस आरोपी नवीन से पूछताछ कर रही है। उसका आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।