देश राज्य होम

राज्य स्तरीय योग दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

रोहतक(हरियाणा)ब्यूरो संजय पांचाल

*शहर के चारों तरफ व कार्यक्रम स्थल के चारों तरफ होगी सख्त नाकाबन्दी*

रोहतक,21 जून 2019 को रोहतक में स्थित पशु मेला ग्राउंड में राज्य स्तरीय योग दिवस मनाया जाएगा। जिसमें माननीय गृह मंत्री, भारत सरकार तथा माननीय मुख्यमंत्री, हरियाणा के साथ-2 कई अति विशिष्ट व्यक्ति शिरकत करेंगे। समारोह के दौरान सुरक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था व यातायात व्यवस्था को लेकर रोहतक पुलिस ने पुख्ता बंदोबस्त किए है।

पुलिस अधीक्षक रोहतक श्री जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि योग दिवस समारोह के दौरान आमजन को कोई असुविधा या यातायात की समस्या न हो इसके लिए रोहतक पुलिस द्वारा समारोह स्थल के पास 11 स्थानों तथा रोहतक शहर के चारों तरफ 18 स्थानों पर नाकाबन्दी की जाएगी। समारोह में हिस्सा लेने वाले व्यक्ति शहर के अन्दर प्रवेश न करके आऊटर बाईपास व आऊटर मार्गों से होते हुए समारोह स्थल पर पहुँचे। सभी नाकों पर उचित संख्या में पुलिस बल तैनात रहेंगा। समारोह स्थल में आमजन के लिए तथा वीआईपी व्यक्तियों के अलग-2 प्रवेश द्वार बनाए गए है।

योग दिवस के दिन समारोह की समाप्ति तक आमजन से अनुरोध है कि गोहाना गोल चक्कर व कार्यक्रम स्थल के साथ लगते मार्गों का प्रयोग न करे। सुखपुरा चौक से मकड़ौली पुल तक का मार्ग आमजन के लिए बाधित रहेगा। गोहाना की तरफ जाने वाले व्यक्ति सोनीपत रोड़ होते हुए आऊटर बाईपास का प्रयोग करते हुए गोहाना की तरफ जाए। जीन्द, हिसार, भिवानी, झज्जर, दिल्ली व अन्य मार्गों से गोहाना की तरफ जाने वाले व्यक्ति भी आऊटर बाईपास होते हुए अपने गंतव्य तक पहुँचे। गोहाना रोड़ की तरफ से आने वाले वाहन भी आऊटर बाईपास का प्रयोग करते हुए सोनीपत रोड़ से शहर के अंदर प्रवेश करे। साथ लगते मार्गों से गोहाना गोल चक्कर की तरफ केवल उन वाहनो को जाने की अनुमति दी जाएगे जो समारोह में भाग लेंगे। समारोह में हिस्सा लेने वाले व्यक्तियों से अनुरोध है कि अपने वाहन केवल पार्किंग में ही खड़ा करे। सड़क या वर्जित स्थानों पर वाहन पार्क न करे। कानून व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था व यातायात व्यवस्था बनाए रखने में रोहतक पुलिस का सहयोग करे। पुलिस द्वारा बताए गए मार्गों का ही प्रयोग करे।

*पार्किंगः-* प्रशासन द्वारा आमजनता के वाहनो के लिए तीन तथा वीआईपी व्यक्तियों के वाहनो के लिए एक पार्किंग स्थल बनाया गया है।

आमजन पार्किंगः- (1) गोहाना रोड़ नजदीक गरीमा गार्डनः– गोहाना की तरफ से आने वाले व्यक्ति इस पार्किंग में अपना वाहन खड़ा करे।

(2) नजदीक लाढ़ौत चौक, स्टेडीयम रोड़ः– राजीव गांधी स्टेडीयम, सैक्टर-3/4 व सुखपुरा चौक की तरफ से आने वाले व्यक्ति इस पार्किंग में अपना वाहन खड़ा करे। सुखपुरा चौक की तरफ से आने वाले वाहन लाढ़ौत रोड़ होते हुए उक्त पार्किंग में पहुँचे।

(3) जीन्द-गोहाना बाईपास रोड़ क्रिकेट ग्राउंड के सामनेः– जीन्द बाईपास चौक की तरफ से आने वाले व्यक्ति इस पार्किंग में अपना वाहन खड़ा करे।

(4) वीआईपी पार्किगः- गोहाना रोड़ नजदीक कृष्णा फार्म हाउस