देश राज्य होम

रंगदारी मांगने वाले छह आरोपी चढे पुलिस के हत्थे

रंगदारी मांगने वाले छह आरोपी चढे पुलिस के हत्थे

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

सोहना। सोहना सिटी थाना पुलिस ने कारोबारी से रंगदारी मांगने के आरोपी में नामजद छह आरोपियां को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियां ने एक लाख रुपये हर माह रंगदारी मांगी थी। दिल्ली डेरा फत्तेहपुर निवासी की शिकायत पर पुलिस ने सोमवार की रात को मामला दर्ज किया था।

रायपुर में निर्माणाधीन कोडीडौर रेल लाइन पर दिल्ली डेरा फत्तेहपुर निवासी जयभगवान ने पहाड़ काटने का कारोबार ठेके पर लिया हुआ है। जिसकी शाम अर्थ मूवर्स के नाम से कंपनी चलाई है। उक्त कंपनी संचालक से दर्जनभर बदमाशां ने एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी। सोहना सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर भारतेन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने कारोबारी की शिकायत पर तुरन्त ही छापामारी करते हुए अंसारी निवासी गांव आली जिला नूंह नशीम अहमद निवासी महरौला यामीर निवासी वार्ड.12 सोहना रफीक व राहुल ओैर खुर्शीद निवासी वार्ड.14 सोहना को गिरफ्तार कर लिया है। शेष दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार किए गए सभी बदमाश बकरा गैंंग के सदस्य है।

क्या कहना है कारोबारी का

दिल्ली डेरा फत्तेहपुर बैरी निवासी जयभगवान पुत्र रतिराम ने सोहना के सिटी थाना में दर्जनभर युवकों के खिलाफ रंगदारी मांगने का मामला दर्ज कराया है। भगवान ने पुलिस को बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए बताया कि उसने पहाड़ तोड़ने का काम करने का ठेकादार है। उसकी कपंनी का नाम शाम अर्थ मूवर्स के नाम से गांव रायपुर में स्थापित की है। 18 अक्तूबर को करीब 12 युवक अलग.अलग वाहनों पर सवार होकर उसकी कंपनी में आए। जिसमें एक नाम समीर खान था। जो उससे कारोबार करने के दौरान एक लाख रुपय हर माह की रंगदारी देने की मांग की। लेकिन उसने रुपये की कमी होने की बात कहते हुए टाल दिया।

सोमवार को दोपहर करीब एक बजे दो बाइकों पर 6.7 युवक आए। जिनमें खुर्शीद पुत्र पहलू अनसार पुत्र इसबा यमीर पुत्र हाकम रफॅीक राहुल व दो अन्य अज्ञात उसके पास आए। जो उसे धमकाते हुए रंगदारी की कीमत जल्द से जल्द देनी शुरू कर देने की बात कहने लगे। जो उसे बार.बार कह रहे थे कि यदि रंगदारी नहीं देगा तो तेरा कारोबार तो चलने नहीं देंगे साथ में तूझे जान से मार देंगे। पुलिस ने मामला दर्ज करने बाद जांच आरंभ कर दी है। लेकिन अभी तक पुलिस किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।