देश राज्य होम

योगा रजिस्ट्रेशन के लिए आज लांच होगा लिंक-आर.एस.वर्मा

रोहतक(हरियाणा)ब्यूरो संजय पांचाल

– समारोह की तैयारियों को लेकर उच्च स्तरीय बैठक आज

– कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ऑन लाइन होगा रजिस्ट्रेशन

– मीडिया प्लान भी किया जाएगा तैयार

– ग्राउंड की लेवलिंग व सुधार का काम जारी

रोहतक राज्य स्तरीय योगा दिवस में भाग लेने के इच्छुक लोग अब ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। उपायुक्त आर.एस.वर्मा ने आज देर सायं अपने कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में बताया कि 15 जून को योगा दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के होटल मैनेजमेंट के हाल उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया जाएगा।

वर्मा ने बताया कि इस बैठक में रजिस्ट्रेशन का लिंक लांच किया जाएगा। इस लिंक के माध्यम से लोग ऑन लाईन रजिस्ट्रेशन करके योगा दिवस समारोह में भाग ले सकेंगे। इसके अलावा एक मीडिया प्लान भी तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बैठक में स्वास्थ्य विभाग के एसीएस राजीव अरोड़ा, समारोह के नोडल अधिकारी श्री पी0 अवनित आईएएस तथा पुलिस के एडीजीपी श्री ओ0पी0 सिंह भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि रोहतक मंडल के आयुक्त श्री पंकज यादव ने भी आज तैयारियों के बारे पूरी जानकारी ली है।

उपायुक्त ने कहा कि मदवि खेल परिसर में कार्यक्रम के आयोजन के लिए ग्राउंड की लेवलिंग व सुधार का कार्य लगातार जारी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोगों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जलघरों की चेकिंग की जा रही है। एक कनिष्ठï अभियंता व एक अन्य अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एनजीटी के कैलेंडर को निर्धारित समयावधि में लागू किया जाएगा।
प्लास्टिक का प्रयोग करने पर आज 48 लोगों के चालान काटे गए हैं। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वे प्लास्टिक का प्रयोग न करें और निष्पादन के निर्धारित तरीके अपनाए।