Breaking News देश राज्य होम

मेरठ – मेरठ में आठ कोरोना संक्रमितों की मौत, 23 नए मरीज मिले, अस्थाई जेल के दो बंदी भी पाॅजिटिव

मेरठ में आठ कोरोना संक्रमितों की मौत, 23 नए मरीज मिले, अस्थाई जेल के दो बंदी भी पाॅजिटिव

दिनांक – 20-06-2020
दिन – शनिवार
रिपोर्ट – प्रवीन कुमार
डिस्ट्रिक्ट रिपोर्टर मेरठ

मेरठ, – मेडिकल में 7 और सुभारती में एक की मौत
– मरने वालों में मेरठ के 4, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत व बिजनौर से एक- एक मरीज की मौत
– कोरोना मरीजों की संख्या 767 हुई
– अस्थाई जेल के दो बंदी भी कोरोना संक्रमित मिले
– कारपेंटर, बिजनेसमैन, छात्र भी संक्रमित।
कोरोना संक्रमण से शनिवार को मेरठ में 8 मरीजों की मौत हो गई। 7 मरीजों की मौत मेडिकल कॉलेज में हुई, जबकि एक मौत सुभारती के कोविड वार्ड में हुई। मरने वालों में मेरठ के चार और गाजियाबाद, हापुड़, बागपत व बिजनौर के एक एक मरीज की मौत हुई है।
कोविड के नोडल डॉ टीवीएस आर्य के अनुसार जागृति विहार सेक्टर 2 निवासी (70) को सुभारती के कोविड वार्ड में मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज के कोविड 19 अस्पताल में सात कोरोना पॉजिटिव रोगियों की मौत हो गई है। नोडल अधिकारी डॉ टीवीएस आर्य ने बताया कि मृतकों में 30 वर्षीय महिला निवासी मुरादनगर, 26 वर्षीय बिजनौर निवासी युवक, 70 वर्षीय वृद्धा निवासी खनैयापुर, हापुड़ के थे।वहीं एक 45 साल के व्यक्ति बागपत के रहने वाले थे। इनके अलावा 27 साल का सिवाया निवासी युवक, 58 वर्षीय शख्स निवासी शारदापुरी, इत्तफाक नगर निवासी एक साल के बच्चे जिसकी शुक्रवार देर रात मेडिकल के कोविड वार्ड में मौत गई थी। इस बच्चे की मौत को भी शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने रिकॉर्ड में दर्ज किया है।
सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 61 पहुंच गई है। शनिवार रात आई रिपोर्ट में जिले में कोरोना संक्रमण के 23 नए मरीज सामने आए हैं। जिले में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 767 हो गई। 475 मरीज अभी तक डिस्चार्ज हो चुके हैं।
231 मरीज कोविड के अस्पतालों में भर्ती हैं। कोरोना संक्रमित मिले सभी मरीजों को मेडिकल कॉलेज और अन्य कोविड सेंटरों में आइसोलेट करा दिया गया है। रात में आई रिपोर्ट में अस्थाई खेल के दो बंदी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं इनके अलावा छात्र बिजनेसमैन कारपेंटर दौराला शुगर मिल का कर्मचारी भी संक्रमित हैं। कई परिवारों की महिलाएं भी संक्रमित मिली हैं।