Breaking News खेल देश राज्य होम

भारत के खिलाफ T20 सीरीज में अलग जर्सी पहनकर उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, देखिए लुक

India Tour of Australia भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में कंगारू टीम एक अलग तरह की जर्सी में नजर आएगी जिसके जरिए 1868 के खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

मेलबर्न। भारतीय टीम 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएगी, जहां दोनों देशों के बीच तीन फॉर्मेट की सीरीज खेली जाएगी। इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ा ऐलान किया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि भारत के खिलाफ कंगारू टीम नई जर्सी में मैदान पर उतरेगी। ये जर्सी स्वदेशी होगी, जिसका नाता ऑस्ट्रेलिया की उस टीम से है, जिसने 1868 में इंग्लैंड का दौरान समुंद्र के रास्ते से किया था।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में विशेष रूप से डिजाइन की गई स्वदेशी शर्ट पहनने के लिए तैयार है, जिसका उद्देश्य खेल में ऑस्ट्रेलियाई लोगों की भूमिका को पहचानने और प्रोत्साहित करना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इस डिजाइन को सार्वजनिक किया है। इस जर्सी को ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहने नजर आ रहे हैं। कंगारू क्रिकेट बोर्ड ने ये भी समझाया है कि इसे इस तरह क्यों डिजाइन किया गया है।

डिजाइन पूर्वजों और अतीत, वर्तमान और भविष्य के आदिवासी क्रिकेटरों के लिए एक सम्मान है। इस प्रकार ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम अपनी महिला समकक्षों का अनुसरण करेगी, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पहली बार स्वदेशी शर्ट पहनी थी। स्टार्क इस जर्सी को लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से बात करते हुए कहा है, “हमारी पहली स्वदेशी जर्सी पहनने के लिए पुरुषों की टीम के रूप में मौका मिलना वास्तव में रोमांचक है।

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा सिडनी में 27 नवंबर से शुरू होने वाले तीन एकदिवसीय मैचों के साथ शुरू होगा, इसके बाद तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट होंगे। टी20 सीरीज 4 दिसंबर से ओवल में शुरू होगी। CA ने टीशर्ट को लेकर किए गए ट्वीट में लिखा है, “फियोना क्लार्क और कर्टनी हेगन द्वारा डिज़ाइन की गई, हमारे ऑस्ट्रेलियाई पुरुष खिलाड़ियों की स्वदेशी शर्ट 1868 क्रिकेट टीम को श्रद्धांजलि देती है, जिन्होंने विश्व क्रिकेट के सबसे प्रसिद्ध मैदानों में 47 मैच खेलकर ऑस्ट्रेलिया से समुद्र तक ब्रिटेन की तीन महीने की यात्रा की।

WhatsApp chat