Breaking News देश राज्य होम

पीएम के 70वें जन्मदिन पर शिविर में 71 यूनिट रक्तदान

पीएम के 70वें जन्मदिन पर शिविर में 71 यूनिट रक्तदान

-बीजेपी जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ व भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष मनीष यादव ने किया शुभारंभ

गुुरुग्राम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को रक्तदान शिविर में 71 यूनिट रक्तदान हुआ। नवकल्प फाउंडेशन द्वारा रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव साउथ सिटी व भाजपा फर्रूखनगर मंडल के साथ मिलकर धानावास गांव के ग्राम सचिवालय में यह शिविर सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक लगाया जा रहा है। शिविर का शुभारंभ बीजेपी जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष मनीष यादव ने किया।
नवकल्प फाउंडेशन के सचिव डा. सुनील आर्य ने बताया कि ग्रामीणों का इसमें विशेष सहयोग रहा। नवकल्प की ओर से कोरोना महामारी काल में यह 5वां रक्तदान शिविर रहा। थैलिसीमिया से पीडि़त बच्चों को रक्त की पूर्ति के लिए नवकल्प ने सदैव प्रयास किए हैं और उन पर रक्त पहुंचाया है। इस शिविर में बीजेपी कार्यकर्ताओं, समाजसेवियों, मीडियाकर्मियों, प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने रक्तदान किया। शिविर में जिला परिषद के उप-प्रमुख संजीव राव व उनकी पत्नी ने संयुक्त रूप से रक्तदान करके संदेश दिया।
इस मौके पर जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने कहा कि युवा देश की रीड हैं। युवाओं के दम पर देश की सुरक्षा और उन्नति निर्भर करती है। यह सौभाग्य की बात है कि हमारे देश के युवाओं को देश भक्ति का जज्बा, संस्कार कूट-कूट कर भरे हैं। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के युवाओं ने देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के जन्म पर रक्तदान शिविर लगाकर एक नेक पहल की है। रक्तदान शिविर में युवा ही नहीं महिलाएं भी रक्तदान करने में अग्रणी रही। रक्तदान करने में युवा वर्ग में एक प्रतिस्पदाज़् सी लगी है। जो बहुत ही अच्छी बात है। उन्होंने सभी रक्तदाताओं को बधाई दी।
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष मनीष यादव ने कहा कि हम सबका यह कर्तव्य बनता है कि समाजसेवा में निरंतर हम लगे रहें। समाजसेवा का कोई रूप नहीं होता। यह शारीरिक श्रम करके भी की जा सकती है और अपने दिमाग से भी। इसलिए सभी को अपने क्षमता के अनुसार समाजसेवा में आगे आना चाहिए। कोरोना महामारी काल में रक्त की काफी कमी महसूस की गई। इसलिए अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करें।
रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, मनीष यादव के अलावा विशिष्ट अतिथि किसान नेता राव मानसिंह, डा. दयाराम यादव, फर्रूखनगर मंडल अध्यक्ष दौलतराम गुर्जर, जिला युवा अध्यक्ष महेश यादव, उपाध्यक्ष मनीष गुर्जर, दीपक तुलसी राम खंडेवला आदि अतिथियों ने रक्तदाताओं को सम्मान पत्र, मेडल देकर सम्मानित किया। शिविर में वाटिका आरडब्यूए महासचिव लोकेश यादव, समाजसेवी सतीश सिंगला, मुकेश गुप्ता, नवीन गुप्ता, सुरेंद्र चौधरी का अहम योगदान रहा।
इस मौके पर मोहित चेयरमैन खोह, बल्ड बैंक संयोजक समय सिंह योगी, पालिका कार्यकारी अधिकारी केके राव, अशोक यादव धानावास, प्रदीप यादव पूर्व सरपंच, दुलीचंद पहलवान, नरेश यादव, सुंदर यादव, राजसिंह डागर, ओम सिंह यादव, सुमीत यादव, लक्ष्मीनारायण, जितेंद्र सैनी पार्षद, विजय पंडित पातली, जयबीर योगी, डा. महिमा, उर्वशी, प्रीति, सविता, मोहन, प्रवीण कुमार, ईश्वर सिंह आदि मौजूद थे।