Breaking News देश राज्य होम

पशु मालिक अपने पशुओं को सार्वजनिक स्थानों पर खुला ना छोड़ें

पशु मालिक अपने पशुओं को सार्वजनिक स्थानों पर खुला ना छोड़ें
–    नगर निगम गुरूग्राम द्वारा लॉकडाऊन के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर
घूमने वाले 223 पशुओं को पकड़ा गया

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम । नगर निगम गुरूग्राम के क्षेत्र में सडक़ों, गलियों एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर खुले घूमने वाले पशुओं को नगर निगम की टीम द्वारा पकड़ा जा रहा है। लॉकडाऊन के दौरान टीम द्वारा ऐसे 223 पशुओं को पकड़ा गया है।
नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह के निर्देश पर सभी पशु पालकों को हिदायत दी गई है कि कोई भी पशु पालक अपने पशुओं को सार्वजनिक स्थानों, मंडियों, सडक़ों आदि पर खुला ना छोड़े। ऐसा पाए जाने पर पशु को पकडक़र तुरंत ही नगर निगम गौशालाओं में भेज दिया जाएगा तथा पशु मालिक के खिलाफ हरियाणा नगर निगम अधिनियम-1994 तथा पशु क्रूरता (निवारण और रोकथाम) अधिनियम-1960 के तहत कार्रवाई की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि निगमायुक्त द्वारा संयुक्त आयुक्त इन्द्रजीत कुल्हडिय़ा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वे शहर को खुले में घूमने वाले आवारा एवं बेसहारा पशुओं से मुक्त करने की दिशा में तेजी से कार्य करें। इसके लिए सफाई निरीक्षक सुधीर कुमार की टीम की ड्यूटी लगाई गई है। टीम ने लॉकडाऊन के दौरान सडक़ों, गलियों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वाले 223 पशुओं को पकडक़र नगर निगम गुरूग्राम की गौशालाओं में स्थानांतरित किया गया है। साथ ही पशु मालिकों से कहा गया है कि वे अपने पशुओं को बाहर खुला ना छोड़ें, क्योंकि इससे सडक़ों पर दुर्घटनाएं होने का भी खतरा बना रहता है।