Breaking News देश राज्य होम

नेकी की दीवार पर अब स्वाभिमान की रोटी

नेकी की दीवार पर अब स्वाभिमान की रोटी

जरूरतमंदों को भोजन के लिए निःस्वार्थ कदम संस्था ने शुरू किया रोटी बैंक

गुरुग्राम के विधायक सिंगला और आईटी हैड अरुण यादव ने किया उद्घाटन

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम :-नि:स्वार्थ कदम संस्था द्वारा गुरुग्राम के सैनिक रेस्ट हाउस के पास चलाई जा रही “नेकी की दीवार” पर आज ” स्वाभिमान की रोटी” के नाम से एक रोटी बैंक भी शुरू किया गया। इसका उद्घाटन गुरुग्राम के विधायक श्री सुधीर सिंगला और भाजपा आईटी सेल के प्रदेश संयोजक अरुण यादव ने किया। इस रोटी बैंक का उद्देश्य जरूरतमंद लोगों को समृद्ध लोगों की सहायता से भोजन उपलब्ध कराना है। विधायक सुधीर सिंगला ने नि:स्वार्थ कदम संस्था के सेवा कार्य की सराहना करते हुए लोगों से अपील की है कि रोटी बैंक में ज्यादा से ज्यादा ताजा रोटी दान करें ताकि ज्यादा जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध हो सके। विधायक ने कहा कि संस्था के अध्यक्ष एनआरआई प्रमोद राघव और महासचिव अरविंद सैनी ने पहले नेकी की दीवार और अब इस स्थान पर ही रोटी बैंक शुरू करके जरूरतमंद लोगों को कपड़े और रोटी उपलब्ध कराने का सराहनीय कार्य किया है। सिंगला ने आश्वासन दिया कि विधायक होने के नाते संस्था के समाजहित के जिस कार्य में उनकी जरूरत महसूस की जाएगी वो सदा उसे करने के लिए तत्पर रहेंगे। उन्होंने यहां एक शेड डलवाने का भी आश्वासन दिया ताकि बरसात और धूप में रोटी और कपड़े खराब ना सके। अरुण यादव ने भी कहा कि प्रमोद राघव के नेतृत्व और अरविंद सैनी की देखरेख में चल रहे सेवा कार्य में वे संस्था से जुड़कर अपना भी योगदान सदा देते रहेंगे।

अरविंद सैनी ने रोटी बैंक के संबंध में बताया कि देश में करोडों लोगों को एक समय का भोजन नहीं मिल पाता, इसलिए ऐसे कार्य की जरूरत है जिससे सेवा के लिए आम लोग सामने आ सके। “स्वाभिमान की रोटी” बैंक के लिए एक काऊंटर बनाया गया है। यहां लिखा गया है – भूखे नहीं है तो किसी की भूख मिटाएं, जरुरतमंदों के लिए दो रोटी यहां देकर जाएं।। अरविंद सैनी के मुताबिक काऊंटर पर बैठे संस्था के कार्यकर्ता को कोई भी ताजा रोटी देकर जा सकता है, जिसे यहां आने वाले जरूरतमंद को दिया जाएगा। अरविंद ने बताया कि निःस्वार्थ कदम संस्था द्वारा आने वाले दिनों में शहर में अनेक जगह ऐसे रोटी बैंक खोले जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि अरविंद सैनी भारतीय जनता पार्टी आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग के प्रदेश सह संयोजक भी हैं। राजनीति में होते हुए समाजिक कार्यों में उनकी रुचि को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। प्रमोद राघव और अरविंद सैनी के प्रयास से सैनेटरी नैपकिन बनाने और उन्हें मुफ्त जरूरतमंद महिलाओं को बांटने के कार्य, जरुरतमंदों को कपड़े उपलब्ध कराने के लिए अनेक नेकी की दीवारें चलाई जा रही है। रोटी बैंक के शुभारंभ अवसर पर जरूरतमंदों को कंबल, कपड़े और भोजन उपलब्ध कराया गया। इस मौके पर समाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट महेश यादव, रजनीश भारद्वाज, महेश डावरा, विजय कुमार, श्यामजी, बिजेंद्र कुमार, एडवोकेट दीपक पाल और अशोक कुमार भी मौजूद रहे।