Breaking News देश राज्य होम

नूंह की पुरानी मार्किट कमेटी का जर्जर भवन बना कूढे का ढेर

नूंह की पुरानी मार्किट कमेटी का जर्जर भवन बना कूढे का ढेर
– आस पास रहने वाले परेशान 
रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

नूंह। एक तरफ तो हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खटटर ने अपने एक आदेश में प्रदेश के सभी उपायुक्त को खाली प्लाटों की चारदीवारी न करने पर उनके मालिकों पर कार्यवाही करने की सख्त हिदायत दे दी है, लेकिन पिछड़े जिला नूंह(मेवात) मे ऐसे प्लाटों की बाढ़ सी लगी हुई है तथा ऐसे प्लाटों के मालिक जान बूझकर चारदीवारी न करके आस पास रह रहे लोगों को गंदगी के पास रहने को मजबूर कर रहे हैं।
हैरानी बात यह है कि नपा प्रशासन ऐसे प्लाट मालिकों पर कार्यवाही करने की बजाये संरक्षण दे रही है। जबकि सरकार साफ -सफाई के नाम पर हर माह करोड़ों रुपए खर्च कर रही है।
मजेदार बात यह है कि नूंह के वार्ड नं-6 में पुरानी मार्किट कमेटी व साथ लगता नपा की जमीन ही कूढे का ढेर बन गई है और इनमें आवारा सूअर, कुत्ते जहां अपना आलय बनाये हुए हैं तो वाहन मालिकों ने इनको अवैध स्टेंड बना डाला है। लेकिन शासन-प्रशासन ने आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया है। इनके आस पास रहने वाले लोग इन कूढे  नूमा प्लाटों से खासे परेशान हो चले हैं।
गोपाल पंडित, यमुना प्रसाद, सुरेन्द्र सिंह आदि ने बताया कि नपा कार्यालय की लापरवाही के चलते शहर में कई जगहों पर खाली प्लाट बगैर चारदीवारी के हैं जबकि एक आदेश के अनुसार खाली प्लाटों की चारदीवारी करानी अति आवश्यक है। उन्होंने बताया कि नूंह के वार्ड नं-13 में बावन का खेत व वार्ड नं-6 में पुरानी मार्किट कमेटी व साथ लगती नपा की जमीन कूढे के ढेर में तब्दील है जो आस पास रह रहे लोगों को मीठी मौत बांट रहे हैं। उन्होंने बताया कि कई बार प्रशासन को इन प्लाटों की चारदीवारी के लिए कहा गया है लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने समस्या समाधान के लिए गुहार लगाई है। इस बारे में नपा कार्यालय से अवकाश की वजह से सम्पर्क नहीं किया जा सका जिससे उनका तर्क संगत नहीं हो सका।