Breaking News खेल देश राज्य होम

दस हजार रूपए ईनामी ऑल इंडिया ऑनलाइन शतरंज स्पर्धा का समापन

दस हजार रूपए ईनामी ऑल इंडिया ऑनलाइन शतरंज स्पर्धा का समापन

देश-विदेश से 2037, हरियाणा से 700 व जिले से 100 से अधिक खिलाडिय़ों ने किया अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) के स्वस्थ, उज्जवल, नवीन और सुरक्षित शतरंज की स्थापना मिशन के तहत एचसीए चेकमेट कोरोना वायरस दस हजार रूपए ईनामी राशि ऑल इंडिया ऑनलाइन शतरंज चैंपियनशिप संपन्न हुई। इस स्पर्धा में देश-विदेश से 2037 खिलाडिय़ों ने एक-साथ ऑनलाइन शतरंज की बिसात पर खेलकर कोरोना महामारी को मात दी। हरियाणा से 700 खिलाड़ी तथा जिले से 100 से अधिक खिलाडिय़ों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले कराए गए।

ये रहे विजेता –
हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) के प्रदेश महासचिव कुलदीप ने बताया कि रूस से इंटरनेशनल मास्टर एलेक्संडर उलनाव 2551 रेटिंग चैंपियन बने। रूस के इंटरनेशनल मास्टर ओलेग बदमतसिरेनॉव 2469 रेटिंग ने दूसरा स्थान तथा तमिलनाडु से इंटरनेशनल मास्टर भरथ सुबरमण्यम हरिशंकर 2223 रेटिंग ने तीसरा स्थान हासिल किया। भारत से राजदीप सरकार 2221 रेटिंग, केरल से जुबिन जिम्मी 2378 रेटिंग, पश्चिम बंगाल के कोलकाता से कोस्तुव कुण्डु 2300, स्पेन से वलादिमीर चेरनिकोव 2000 रेटिंग, सर्बिया से ग्रेंड-मास्टर डुसन पपोविक 2500 रेटिंग, उत्तर प्रदेश से अनमोल कुमार 1855 रेटिंग, भारत से रितविज परब 2370 रेटिंग ने क्रमश: चौथे से दसवां स्थान प्राप्त कर विजेता रहे।

वल्र्ड चेस फे डरेशन के नियमों पर आधारित इस स्पर्धा के सभी मुकाबले ऑनलाइन हुये जिनका सीधा प्रसारण डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इंडियनचेस डॉट ओआरजी पर किया गया। स्पर्धा के टॉप विजेताओं को एचसीए की ओर से ई-सर्टीफिकेट तथा पुरोहित शतरंज एकेडमी के अध्यक्ष श्रेयस विवेक पुरोहित व नूतन बुद्धिबल मंडल के सहयोग से नगद राशि ऑनलाइन भेजी गई। यह चैंपियनशिप भाउसाहब पड़सलगीकर की स्मृति में आयोजित की गई।

आगामी शेडयूल – शतरंज का वार्षिक खेल कैलेंडर-2020 जारी –
हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) ने चालू वर्ष 2020 का वार्षिक शतरंज खेल कैलेंडर जारी किया है। एचसीए के स्वस्थ, उज्जवल, नवीन और सुरक्षित शतरंज की स्थापना मिशन के तहत प्रदेश में हर महिने पांच से अधिक जिलों में एचसीए की इंटर जिला ऑनलाइन शतरंज चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। कैलेंडर की पूरी जानकारी एचसीए की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इंडियनचेस डॉट ओआरजी पर देखी जा सकती हैं।

एचसीए ने आपदा को अवसर में बदला –
कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल प्रतियोगिताएं ठप्प पड़ी है। लेकिन इस संकट ने शतरंज के लिये बेहतर अवसर पैदा कर दिया है। एचसीए ने टेक्नोलॉजी की बदौलत इस आपदा को अवसर में बदल लिया है। हम सुरक्षित रहते हैं, हम रचनात्मक रहते हैं तथा हम ऑनलाइन शतरंज खेलते हैं इस नारे के साथ ऑल इंडिया ऑनलाइन शतरंज चैंपियनशिप का आयोजन किया गया।