Breaking News देश राज्य होम

डीह रायबरेली – डीह व्यापार मंडल ने मनाया योग दिवस

डीह व्यापार मंडल ने मनाया योग दिवस

रिपोर्टर-घनश्याम मिश्र
इंडिया नाऊ 24
डीह रायबरेली

प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल डीह अध्यक्ष पवन कुमार अग्रहरि के नेतृत्व में डीह के गलतेश्वर धाम पर विश्व योगा दिवस के रूप में योग दिवस मनाया गया।

योग दिवस पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन किया गया।

गलतेश्वर धाम पर कई व्यापारियों ने जाकर योग दिवस मनाया, वेदों में पाया जाता है कि ऋषि-मुनियों ने बड़े-बड़े कार्य योग के तपोबल से किया है, योग ही एक ऐसा साधन है जिससे लोगों का शरीर स्वस्थ रहता है, मानसिक विकास होता है।

व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन अग्रहरी ने बताया कि बीमारी से मुक्त रहना चाहते हो तो योग को नियमित करना चाहिए। योग ही एक ऐसा साधन है जिससे बीमारी से मुक्ति रह सकते हो श्री अग्रहरी ने यह भी बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी एवं बाबा श्री रामदेव महाराज जी जिनके कुशल नेतृत्व से पूरा विश्व आज के दिन योग दिवस के रूप में 21 जून को मनाता है । योग शिक्षक के रूप में राम लखन गुप्ता जी ने भी बताया कि योग करने से लोग शारीरिक रूप से फिट रहते हैं, एवं मानसिक रूप से दुरुस्त रहेंगे उन्होंने बताया कि सभी को योग करना चाहिए, इसमें कोई जाति धर्म का भेद नहीं है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राम लखन गुप्ता, भागीरथी गुप्ता, शिव प्यारे अग्रहरी, डॉ शिव सागर अग्रहरी, हरिओम अग्रहरी, राजेन्द्र अग्रहरी, नंद कुमार पाल, अजय रावत, पृथ्वी पाल, मोहम्मद चांद, तनवीर हसन, उमेश सोनी, रमेश यादव आदि लोग मौजूद रहे।