Breaking News देश राज्य होम

डिजिटल तरीके से करेंगे सरकार की योजनाओं का प्रचार: नवीन गोयल

डिजिटल तरीके से करेंगे सरकार की योजनाओं का प्रचार: नवीन गोयल
-बीजेपी जिला सचिव ने मोदी सरकार 2.0 के पहले साल के कार्यों को बताया बेहतर
-एक दिन पूर्व हुई बैठक में पदाधिकारियों को दिए गए दिशा-निर्देश  

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी के जिला सचिव नवीन गोयल ने कहा कि मोदी सरकार 2.0 के पहले साल के कार्यकाल में जितने काम हुए हैं, वे सभी ऐतिहासिक हुए हैं। इन्हें सदा याद किया जाएगा। सरकार के इन विकास कार्यों को डिजिटल तरीके से जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। व्यापक पैमाने पर प्रचार किया जाएगा। इसके लिए पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक में मंथन किया गया।
जिला सचिव नवीन गोयल ने सरकार द्वारा इस साल में किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा है कि यह साल प्रभावशाली रहने के साथ-साथ चुनौतीपूर्ण भी रहा है। देश के हर व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ देना, बुनियादी ढांचा मजबूत करना और कई दशकों से लंबित मुद्दों के समाधान को अमलीजामा पहनाकर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने माइल स्टोन खड़े कर दिए हैं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, नागरिकता संशोधन कानून, सेना को बुलेट प्रुफ जैकेट, आत्मनिर्भर भारत अभियान, 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज, अनुच्छेद 370 हटाना, तीन तलाक खत्म करने जैसे अभूतपूर्व कार्यों के साथ मोदी सरकार के 2.0 का एक साल बेमिसाल पूरा हुआ है। देश के गरीबों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में 26 मार्च 2020 को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 1.70 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की गई है।
सेना के लिए भी लिए महत्वपूर्ण निर्णय
सेना के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए, जिसमें रक्षा मंत्रालय में सैन्य मामलों में एक नया विभाग बनाया और जनरल बिपिन रावत को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ प्रमुख नियुक्त किया गया। आसमान में मजबूत सुरक्षा को वायु सेना में आठ अपाचे लड़ाकू हेलिकॉप्टर शालि किए गए। इससे सेना और भी मजबूत हुई है। 8 अक्टूबर को भारत ने फ्रांस से पहला राफेल विमान हासिल करके देश की सुरक्षा सर्वोपरि वाली अपनी सोच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाहिर किया। रूस, अमेरिका और चीन के बाद चांद पर चंद्र मिशन-2 का सफल प्रक्षेपण करके भारत चांद पर उतरने वाला चौथा देश बना। सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का विलय कर चार बड़े बैंक बनाकर आर्थिक वृद्धि को गति देने की दिशा में कदम उठाए गए।
सेहत का ख्याल रखकर आयुष्मान भारत योजना
देशवासियों की सेहत का ख्याल करते हुए आयुष्मान भारत योजना के तहत एक करोड़ से ज्यादा लोगों को लाभ प्रदान किया गया है। अटल पेंशन योजना के 5 वर्ष पूरे होने पर 2.23 करोड़ लोगों का नाम दर्ज कर एक असाधारण काम किया है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भारत ने 142वें स्थान से छलांग लगाकर 63वें पायदान पर जगह बनाई। इसी तरह प्रवासियों, किसानों, छोटे कारोबारियों और रेहड़ी, पटरी वालों के लिए अल्पकालिक और दीर्घकालिक कदम उठाकर कई योजनाएं शुरू की गई हैं।