Breaking News देश राजनीती राज्य होम

डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा के समक्ष संविधान और आरक्षण बचाने की शपथ लेकर प्रदेश के सभी 824 ब्लाकों में ‘‘संविधान चैपाल’’ कार्यक्रम का आगाज किया

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी
नेहरू भवन 10 माल एवेन्यू, लखनऊ
अशोक सिंहसदस्य एआईसीसी मोबाइलः-9889151600
प्रवक्ता दिनांकः- 13.02.2020
प्रकाशनार्थ

लखनऊ 13 फरवरी।
अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय सचिव एवं उ0प्र0 प्रभारी श्री प्रदीप नरवाल जी ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में घोषणा की है कि भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय में भारतीय जनता पार्टी द्वारा उत्तराखण्ड बनाम अवधेश कुमार की याचिका के माध्यम से अनु0जाति/अनु0जाति जनजाति, पिछड़ा वर्ग, आदिवासी के आरक्षण को मौलिक अधिकार से अलग करवाने और आरक्षण को राज्यों के विवेक पर छोड़ने को दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों के हितों पर कुठाराघात बताते हुए आगामी 16 फरवरी से लखनऊ के हजरतगंज चैराहे पर स्थित बाबा साहब डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा के समक्ष संविधान और आरक्षण बचाने की शपथ लेकर प्रदेश के सभी 824 ब्लाकों में ‘‘संविधान चैपाल’’ कार्यक्रम का आगाज किया जायेगा जिसके माध्यम से पूरे समाज को यह बताया जायेगा कि किस प्रकार भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा केन्द्र सरकार अनु0जाति/अनु0जाति जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं आदिवासियों के हितों को कुचलने का काम कर रही है और हमारे प्रगति, विकास और बराबरी के लिए किए गए संवैधानिक प्रावधानों को खत्म कर रही है।
………………………………………………………………………………………………….
उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस (मध्य जोन) की अध्यक्ष एवं कांग्रेस पार्षद दल की नेता श्रीमती ममता चैधरी के नेतृत्व में केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा रसोई गैस के दामों में की गयी लगभग डेढ़ सौ रूपये की मूल्य वृद्धि के विरोध में कल दिनांक 14 फरवरी 2020 को जीपीओ पार्क स्थित गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष महिलाओं द्वारा दोपहर धरना-प्रदर्शन किया जायेगा एवं धरना-प्रदर्शन के उपरान्त अपरान्ह 2.30बजे जिलाधिकारी लखनऊ को ज्ञापन सौंपेंगी।

सेवा में,
श्री सम्पादक/प्रतिनिधि, (अशोक सिंह)
…………………………………..
लखनऊ।

0522.2238858ध्59 फोन (कार्या0)
0522.2239825 फैक्स
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी
नेहरू भवन 10 माल एवेन्यू, लखनऊ
अशोक सिंहसदस्य एआईसीसी मोबाइलः-9889151600
प्रवक्ता दिनांकः- 13.02.2020
प्रकाशनार्थ
लखनऊ 13 फरवरी।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी द्वारा पूरे प्रदेश में चलाये जा रहे किसान जन जागरण अभियान के तहत आज लखनऊ जिला कंाग्रेस कमेटी द्वारा जनपद लखनऊ में चलाये जा रहे किसान जन जागरण अभियान के क्रम में श्री वेद प्रकाश त्रिपाठी द्वारा किसान मांग पत्र भरवाये जाने का पर्यवेक्षण करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्री जुबेर खान जी द्वारा ब्लाक गोसाईंगज के अन्तर्गत ग्राम मस्तेमऊ एवं ग्राम मिर्जापुर में श्री वेद प्रकाश त्रिपाठी के साथ खेत खलिहानों एवं किसानों के घरों में जाकर मांग पत्र भरवाये। इस दौरान किसानों ने छुट्टा जानवरों से फसल बर्बाद होने, बिजली मूल्य अधिक होने, लागत बढ़ने के बावजूद फसल का उचित मूल्य न मिलने आदि समस्याओं को प्रमुखता से उठाया और कहा कि कांग्रेस पार्टी ही किसानों की लड़ाई लड़ सकती है।
आज के इस अभियान में प्रमुख रूप से उक्त दोनों नेताओं के अलावा श्री सरबजीत सिंह मक्कड़, श्री संजय सिंह, श्री मनोज तिवारी, श्री अरविन्द पटेल आदि पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता शामिल रहे।
………………………………………………………………………………………………………………………………………
किसान कांग्रेस उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष श्री शिव नारायण सिंह परिहार ने किसान जन जागरण अभियान को और अधिक मजबूत बनाने के लिए किसान कांग्रेस की ओर से प्रदेश स्तरीय समन्वय समिति का गठन किया है। जो ब्लाक स्तर पर जाकर इस अभियान को गति प्रदान करने में मदद करेगी जिसमें श्री मुकेश सिंह बाबा को पश्चिमी जोन एवं श्री देवेन्द्र पटेल को पूर्वी जोन का प्रभारी बनाया गया है। श्री मुकेश बाबा के साथ श्री यतेन्द्र कसाना और डा0 आर0सी पाण्डेय को सम्बद्ध किया गया है और श्री देवेन्द्र पटेल के साथ श्री रामसुधार मिश्रा एवं श्री रमाशंकर द्विवेदी जी को सम्बद्ध किया गया है। इसके अलावा सभी मण्डलों में मण्डल प्रभारियों की नियुक्ति की गयी है। श्री सुधीर पारासर मुरादाबाद, श्री सुनील चरोरा मेरठ, श्री जावेद उस्मानी सहारनपुर, श्री सुशील तिवारी प्रयागराज एवं मिर्जापुर, डा0 सत्या पाण्डेय सहा0 प्रभारी मिर्जापुर, श्री संजय चैबे वाराणसी, श्री वीरेन्द्र यादव आजमगढ़, श्री नवजीत चैधरी गोरखपुर एवं बस्ती मण्डल, श्री उदयवीर सिंह लखनऊ के साथ रामू यादव सह प्रभारी, श्री अशोक वर्मा अयोध्या, श्री मूलचन्द देवीपाटन मण्डल के प्रभारी एवं श्री विजय कुमार सिंह सह प्रभारी, श्री नरेन्द्र सेंगर कानपुर मंडल, श्री उमाशंकर उपाध्याय आगरा एवं अलीगढ़ मंडल उनके साथ श्री वेद प्रकाश गुर्जर सहप्रभारी, श्री लक्ष्मी नारायण चतुर्वेदी केा झांसी मण्डल का प्रभार सौंपा गया है। उपरोक्त सभी पदाधिकारीगण तत्काल प्रभाव से अपने-अपने प्रभार वाले जनपदों एवं मण्डलों में पहुंचकर किसान जन जागरण अभियान कार्यक्रम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।
सेवा में,
श्री सम्पादक/प्रतिनिधि, (अशोक सिंह)
…………………………………..
लखनऊ।