Breaking News देश राज्य होम

टैक्सी चालक बनकर कर रहे है लुट पुलिस चला रही है अंधेरे में तीर 

टैक्सी चालक बनकर कर रहे है लुट पुलिस चला रही है अंधेरे में तीर 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

सोहना। सोहना में कार सवार बदमाशों का आंतक रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। पिछले तीन दिन के अंदर दो यात्रियां से नकदी एटीएम कार्ड मोबाइल फोन व क्रेडिट कार्ड की लूटे की है। बदमाश पहलें यात्रियों को बैठाते फिर जलाने से मारने की धमकियां देते हुए लूट का अंजाम दे रहे है। बीते डेढ माह में चार यात्रियां को लुटा गया है।

सोहना व भोंडसी के बीच टैक्सी चालकों द्वारा सवारियों से लूट करने की वारदाते लगातारं बढ़ती जा रही है। रात के समय में टैक्सी चालक यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाने तथा रात्री के समय में सहायता करने के नाम पर पहले बैठा लेते है। उसके बाद अवैध हथियार व ताकत के बल पर लूट कर रहे है। मंगलवार की रात को सोहना से पलवल जाने के लिए अंबेडकर बाईपास चैक पर वाहन के इंतजार में खड़ा भगत सिंह को भी बदमाशां ने लूट लिया है।

जिला पलवल के गांव लिखई निवासी भगतसिंह ने बताया कि वह गुरूग्राम में नौकरी करता है। वह हाल में अपने फूफा गांव घूघेरा में रहता है। मंगलवार को रात करीब दस बजे वह पलवल जाने के लिए खड़ा था। वहा पर टैक्सी की कार उसके पास आकर रूकी। जिमसें चालक सहित दो लोग सवार थे। एक युवक उसके साथ पलवल जाने के लिए कार में साथ बैठ गया। जो पहले से ही वंहा पर खड़ा था। भगत िंसह ने बताया कि बाईपास चैक से एक किलोमीटर दूर चलने से पहले ही कार में सवार बदमाशों ने उसे पहले तो जाने से मारने की धमकी दी। उसके बाद उसके पास से 25 हजार रुपये का मोबइल फोनए एटीएम व केडिट कार्ड और दो रुपये की नकदी को ले लियां। बदमाश उसे सुनशान जगह पर उतारते हुए चले गए। बाद में उसके क्रडिट कार्ड से कार में 700 रुपये का तेल भी डलवाया है। इससे पहले 28 अक्तूबर को छुट्टी करने के बाद रात करीब 11 बजे सोहना आने के लिए बाहर सड़क पर सवारी का इंतजार कर रहा था। उसी समय एक सफेद रंग की टैक्सी कार आई। जिसके अज्ञात ने कार को उसके पास रोकते हुए सोहना चलने को पूछा। जिसमें चालक सहित कुल चार लोग सवार थे। वह तीन अन्य युवकां को यात्री समझते हुए सोहना के लिए टैक्सी कार में बैठ गया। कार के अज्ञात चालक ने सोहना सिटी थाना के सामने सर्विस मार्ग पर वापस गुरूग्राम की तरफ मोड़ ली। कुछ दूरी पर चलने के बाद कार को यूनियन बैंक के सामने रोक दिया। कार में सवार सभी बदमाशों ने पहले तो उसे जान से मार देने की धमकी दी। उसके बाद उसके पास से पर्सए एटीएम और मोबाइल को छीन लिया। उसके बाद उसे फिर से डराते हुए एटीएम का कोड़ जाना। जाने के बाद दो बदमाश उसे कार में ही पकड़ कर बैठें रहे तथा दो बदमाश एक्सीस बैंक के एटीएम में से उसके बैंक खाते से 6 हजार रुपये निकाल लिए। अज्ञात बदमाश उसे रात के अंधेरे में सड़क पर छोड़ फरार हो गए।

बीते डेढ माह में चार लूट

सोहना से गुरूग्राम जाने वाले मार्ग पर चल रही टैक्सी चालक और उनके साथियों द्वारा यात्रियों से लूट करने की तीन वारदातें सामने आई है। 21 सितम्बर को भोंडसी की मारूति कुंज कॉलोनी में रहने वाले युवक को टैक्सी चालक ने सोहना लाकर अपने तीन अन्य साथियों के साथ एटीएम कार्ड से सोहना में ही नकदी निकालते हुए लूट की थी। 1 अक्तबूर को सोहना से गुरूग्राम जा रहा कपड़ा दुकानदार से टेक्सी चालक ने दिन दहाड़े चाकू दिखाते हुए 27 हजार रुपये की नकदी लूटी थी।

क्या कहना है पुलिस का

सोहना सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर भारतेन्द्र कुमार ने बताया कि टैक्सी चालकों पर विशेष नजर रखने के आदेश जारी कर दिए गए है। विशेषकर रात के समय में जिनकी नाकाबंदी करके जांच की जाएगी। उन्होने बताया कि अब तक लूट करने वाले बदमाशां की कार का तलाश शुरू कर दी है।