Breaking News देश राज्य होम

जौनपुर : लोन दिलाने के नाम पर व्यापारी नेता के साथ धोखा,लोन के नाम पर कैंसिल चेक से निकाला गया एक लाख रूपया

जौनपुर।लोन दिलाने के नाम पर व्यापारी नेता के साथ धोखा,लोन के नाम पर कैंसिल चेक से निकाला गया एक लाख रूपया | 

जौनपुर ।नगर मुख्यालय के ज़िलाधिकारी कार्यालय के सामने स्थित एक्सिस बैंक से एक व्यापारी के साथ धोखाधड़ी करके 95 हज़ार 500 रुपया कैंसिल चेक से उक्त बैंक की मिलीभगत से निकाले जाने का मामला प्रकाश में आया है।

जौनपुर के पूर्व छात्र नेता टीडी कॉलेज एवं व्यापारी नेता सद्दाम हुसैन ने बताया कि ज़िला बनारस की एक टाटा कैपिटल फाइनेंस नाम की कंपनी के कुछ कर्मी उनके पास लोन दिलाने के लिए आए थे जिन्होंने कुछ आवश्यक पत्र उनसे मांगे और एक कैंसिल चेक भी मांगा जिसको उन्होंने दे दिया दिनांक 21 जनवरी को उनके खाते से 95500 रुपये एक्सिस बैंक के कर्मियों द्वारा मिलीभगत से निकाल लिया गया।

सद्दाम हुसैन का कहना है कि बैंक कर्मी हमेशा किसी भी लेनदेन से पूर्व उनके पास फोन करके पुष्टि करने के बाद ही किसी चेक को क्लियर करते थे लेकिन उक्त चेक किलियर करने के बाद उन्होंने फोन भी नहीं किया और ना ही उनके मोबाइल पर एस एम एस द्वारा इसकी पुष्टि की गई।

भुक्तभोगी ने बताया कि उक्त फ्राड व्यक्ति एक दिन पहले भी बैंक के सी सी टीवी कैमरे मे दिखाई दिया था लेकिन हमारे खाते मे पैसे नहीं थे इस लिये वो सफल नहीं हो पाया दोबारा जब हमारे खाते मे पैसे आये तो उसने बैंक कर्मी की मिली मिली भगत से पैसे निकाल लिये जबकी धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति ने अपना आधार भी दुसरे के नाम का बैंक में चेक के साथ जमा किया था।

इससे स्पष्ट होता है कि उक्त प्रकरण के पीछे बैंक कर्मियों का भी हाथ है वहीँ दिनदहाड़े हुए इस फ्रॉड से व्यापारियों में रोष व्याप्त हो गया है।