Breaking News देश राज्य होम

जलभराव की समस्या के समाधान हेतु गठित कमेटी ने किया विभिन्न स्थानों का दौरा

जलभराव की समस्या के समाधान हेतु गठित कमेटी ने किया विभिन्न स्थानों का दौरा

गुरूग्राम । गुरूग्राम शहर में बरसात के मौसम के दौरान जलभराव की समस्या के समाधान हेतु नगर निगम गुरूग्राम द्वारा गठित कमेटी के सदस्यों ने मंगलवार को विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। समिति सदस्यों ने जलभराव के संभावित स्थानों का निरीक्षण कर जल निकासी के संभावित समाधान भी देखे।
निगम पार्षद विरेन्द्रराज यादव ने कार्यकारी अभियंता पंकज सैनी तथा कनिष्ठ अभियंता हरीकिशन के साथ नाथूपुर, धनचरी कैंप और एंबियंस मॉल के आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया। टीम ने यहां पर बरसाती पानी की निकासी के  बारे में चर्चा की। निगम पार्षद सीमा पाहुजा ने कार्यकारी अभियंता तुषार यादव के साथ बसई ड्रेन, रेलवे फाटक डिस्पॉजल, सैक्टर-9, सैक्टर-4/5 सहित आसपास के क्षेत्र का दौरा किया।
उल्लेखनीय है कि गुरूग्राम शहर में बारिश के मौसम के दौरान जलभराव की समस्या के समाधान के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा निगम क्षेत्र में ड्रेनेज प्लान तैयार करने के लिए 5 पार्षदों तथा 5 अधिकारियों को शामिल करके एक विशेष कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में निगम पार्षद विरेन्द्रराज यादव, सीमा पाहुजा, सुनील कुमार, कुलदीप यादव एवं कुलदीप सिंह बोहरा तथा अतिरिक्त निगमायुक्त जसप्रीत कौर एवं सुरेन्द्र सिंह, चीफ इंजीनियर रमन शर्मा, संयुक्त आयुक्त जितेन्द्र कुमार तथा सीनियर टाऊन प्लानर संजीव मान शामिल हैं।
नगर निगम गुरूग्राम के अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर के अनुसार समिति की पहली बैठक सोमवार को आयोजित की गई थी तथा प्रत्येक सोमवार और वीरवार को बैठकें होंगी। उन्होंने बताया कि पहली बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि गुरूग्राम के सभी आरडब्ल्यूए, स्थानीय नागरिकों सुझाव लिए जाएंगे। इसके साथ ही शहरी क्षेत्रों में जल निकासी के मुद्दों से निपटने के अनुभवी विशेषज्ञों की स्वैच्छिक सेवाएं भी लेने का निर्णय लिया गया है। शहर के नागरिक, आरडब्ल्यूए, निगम पार्षद तथा अनुभवी विशेषज्ञ 14 सितम्बर तक अपने सुझाव ई-मेल आईडी ड्डस्रष्द्वष्४ञ्चद्वष्द्द.द्दश1.द्बठ्ठ पर भेज सकते हैं। इस प्रकार मौका निरीक्षण एवं सुझावों के आधार यह कमेटी 30 सितम्बर तक जलभराव की समस्या के समाधान हेतु अपनी अंतिम रिपोर्ट तैयार करेगी।