Breaking News देश राज्य होम

जमीयत  उलेमा ए हिन्द गुरुग्राम ने जरूरतमंद लोगों के बीच बांटे 800 राशन के पैकेट

जमीयत  उलेमा ए हिन्द गुरुग्राम ने जरूरतमंद लोगों के बीच बांटे 800 राशन के पैकेट
गुरुग्राम में पटेल नगर, चोमा गांव, शक्ति पार्क और दिल्ली में शिव विहार इलाके में बांटे गए राशन के पैकेट 
रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24
गुरुग्राम। जमीयत उलेमा ए हिन्द गुरुग्राम की ओर से गुरुवार और शुक्रवार को गुरुग्राम और दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जरूरतमंद लोगों के बीच 800 राशन के पैकेट बांटे गए। उक्त आशय की जानकारी जमीयत उलमा ए हिंद के गुरुग्राम के सदर मुफ्ती सलीम ने दी है। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम के सेक्टर 15 पटेल नगर, चोमा गांव न्यू पालम विहार, शक्ति पार्क और दिल्ली के शिव विहार इलाके में राशन के पैकेट बांटे गए। उन्होंने बताया कि यह राशन के पैकेट सर्वे करने के बाद जरूरतमंद लोगों के बीच बांटे जाते हैं। एक पैकेट में 18 किलो राशन दिया जाता है जिसमें चावल, आटा, सरसों तेल, दाल, नमक और चीनी होता है।
राशन के पैकेट गुरुवार को जमीयत उलेमा ए हिन्द गुरुग्राम सदर बाजार कार्यालय से मुफ्ती सलीम के नेतृत्व में गाडिय़ों से जरूरतमंद लोगों के बीच बांटने के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच के अध्यक्ष  रणधीर राय, पूर्वा जन विकास मंच के महासचिव  हाजी  मोहम्मद समसूल, जमीयत उलेमा ए हिन्द गुरुग्राम के मौलाना हारून इमाम, खलील अहमद डी आर ओ, परवेज अंसारी, आसीफ  इकबाल, मोहम्मद  तौफिक, कामील खान, मोहम्मद जमील, इमरान कुरैशी आदि मौजूद थे।
वहीं  हाजी  मोहम्मद समसूल ने बताया कि लॉक डाउन में जमीयत ए उलेमा ने गुरुग्राम, दिल्ली और एनसीआर में करीब 45 हजार जरूरतमंद लोगों के बीच राशन के पैकेट बांटे। यह राशन जमीयत ए उलेमा को मिले डोनेशन के पेसे से बांटे जाते हैं। राशन वितरण में उन्हें जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच समेत हर वर्ग के लोगों का सहयोग मिलता है।
इस मौके पर जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच के अध्यक्ष रणधीर राय ने कहा कि कोरोना महामारी व लॉकडाउन जैसे कठीन वक्त में जमीयत उलमा ए हिंद द्वारा किया गया  कार्य सराहनीय और अनुकरणीय है। इस संस्था का कार्य उनके लिए एक सबक है जो लोग देश में हमेशा हिंदू और मुस्लिम करते रहते हैं। इस संस्था ने राशन वितरण के समय कभी भी हिन्दू और मुस्लिम में भेद-भाव नहीं किया।