Breaking News देश राजनीती राज्य होम

ग्राम मझाव के टेढ़िया मजरे में नर तेंदुए का शव बरामद हुआ है

ब्रेकिंग न्यूज बहराइच –

जनपद बहराइच के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मुर्तिहा रेंज के जंगल से सटे ग्राम मझाव के टेढ़िया मजरे में नर तेंदुए का शव बरामद हुआ है। कुछ दूरी पर एक गाय की भी छत विछत लाश पाई गई है। जानकारी मिलते ही देर शाम डीएफओ जीपी सिंह मौके पर पहुंच गए। तीन पशु चिकित्सकों के पैनल से तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। वन विभाग जानवरों के आपसी संघर्ष में तेंदुए की मौत होना बता रहा है। दूसरी ओर उसके शिकार की भी आशंका जताई जा रही है।
मुर्तिहा कोतवाली के मझाव के मजरे टेढ़िया गांव निवासी कविलास पुत्र मोहन के खेत में शुक्रवार की शाम लगभग चार बजे एक ग्रामीणों ने एक नर तेंदुए का शव देखा। इसकी सूचना मुर्तिहा रेंजर रमाशंकर सिंह को दी गई। जानकारी मिलते ही वन महकमे में हड़कंप मच गया। रेंजर टीम के साथ मौके पर पहुंचे। तेंदुए के शव से कुछ ही दूरी पर एक गाय की भी लाश पड़ी पाई गई। एक अन्य तेंदुए के भी पदचिह्न भी मिले। जिसकी वजह से वन विभाग तेंदुए की‌ मौत की‌ वजह जानवरों का आपसी ‌संघर्ष बता रहा है।
वन्य क्षेत्राधिकारी मुर्तिहा रमाशंकर ने बताया कि टेढ़िया निवासी विजेंद्र कुमार पुत्र श्रीनिवास के खेत में शुक्रवार की शाम दो तेंदुओं ने मिलकर एक गाय का शिकार किया। फिर तेंदुए गाय को घसीट कर कविलास पुत्र मोहन के खेत में ले गए। जहां शिकार के बंटवारे को लेकर दोनों तेंदुओं में संघर्ष हो गया‌। इस कारण इस नर तेंदुए की मौत हो गई। तेंदुए के शव को कब्जे‌ में लिया ग‌या है। तीन पशु चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जायेगा। उच्चअधिकारियों को सूचना दे दी‌ गई है। उनका निर्देश मिलते ही आगे की‌ कार्रवाई की जाएगी।
रिपोर्ट – इंडिया नाउ 24 राहुल कुमार गौतम बहराइच