Breaking News देश राज्य होम

गुरूग्राम से 900 प्रवासी नागरिक हरियाणा राज्य परिवहन की 30 बसों में बुलंदशहर के लिए हुए रवाना।

गुरूग्राम से 900 प्रवासी नागरिक हरियाणा राज्य परिवहन की 30 बसों में बुलंदशहर के लिए हुए रवाना।
–  गुरुग्राम के सेक्टर 21 स्थित कम्युनिटी सेंटर से रवाना हुई बसें।
रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24
गुरूग्राम । जिला से रविवार को 900 प्रवासी नागरिक हरियाणा राज्य परिवहन की 30 बसों में  सवार होकर उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर के लिए रवाना हुए। ये बसें गुरुग्राम के सेक्टर 21 स्थित कम्यूनिटी सेंटर से रवाना की गई।
हरियाणा सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के प्रवासी नागरिकों को अपनी राज्य परिवहन की बसों में निशुल्क बुलंदशहर भेजा जा रहा है, जहां से इन प्रवासी नागरिकों को इनके घरों तक वहाँ की प्रदेश सरकार द्वारा भेजा जा रहा है।
सोहना की एसडीएम एवं नोडल अधिकारी डॉ चिनार चहल ने सभी प्रवासी नागरिकों के सकुशल घर पहुंचने की कामना की । उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के सकारात्मक दृष्टिकोण से आज कोविड-19 के तहत चल रहे लॉकडाउन में प्रवासी नागरिकों को उनके गृह जिलों में परिजनों के पास भेजने की व्यवस्था निःशुल्क की गई है।
 एसडीएम चिनार चहल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रवासी नागरिकों की रवानगी से पूर्व उनके स्वास्थ्य की जांच की गई और उनकी थर्मल सकैनिंग की गई। जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण नही थे, उन्हें ही इन बसों में भेजा गया। इसके अलावा इन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बसों में मास्क पहनाकर, पानी की बोतलें, फूड पैकेट व बिस्कुट पैकेट आदि देकर रवाना किया गया है। इसके साथ ही, प्रवासी नागरिकों को कोविड-19 संक्रमण संबंधी बचाव उपायों के बारे में भी जागरूक किया गया।  प्रवासी नागरिकों का कहना था गुरुग्राम जिला ने उन्हें बहुत काम व सम्मान दिया। हालात सुधरने का इंतजार करेंगे और यहां लौट कर जरूर आएंगे। उन्होंने यात्रा से पूर्व मौके पर उपस्थित जिला प्रशासन के अधिकारियों का भी आभार व्यक्त किया।