Breaking News देश राज्य होम

गुरुग्राम में लॉकडाउन हो रहा सफल, अब कोरोना पर पा लेंगे विजय: सुधीर सिंगला

गुरुग्राम में लॉकडाउन हो रहा सफल, अब कोरोना पर पा लेंगे विजय: सुधीर सिंगला

-जिला, प्रदेश की सीमाएं सील करने से रुका पलायन

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि लॉकडाउन अब पूरी तरह से सफल हो रहा है। जिला, प्रदेश की सीमाएं सील करने के बाद पलायन भी रुक गया है। अब कोरोना वायरस पर विजय पा लेंगे। यह बहुत जरूरी था कि सब घरों में रहें, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके।

विधायक सुधीर सिंगला ने शहर की स्वयंसेवी संस्थाओं, समाजसेवियों से कहा कि वे लॉकडाउन के इस दौर में हर किसी तक खाना पहुंचाकर अपने सामाजिक फर्ज को बखूबी निभा रहे हैं। शहर की हर संस्था और उनके सदस्य आज सड़कों पर हैं। गंभीर बीमारी से बचाव करके वे लोगों तक खाना पहुंचा रहे हैं। जहां राशन की जरूरत है वहां राशन और जहां बना हुआ खाने की जरूरत है, वहां बनाकर खाना दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर शहर, हर प्रदेश और हर देश में इस तरह के समाजसेवियों की जरूरत है। यह हमारी संस्कृति की खूबसूरती ही कही जाएगी कि लोग बिना किसी के दबाव में, बिना किसी के कहे इस विपत्ति में आगे आकर जरूरतमंदों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने उन लोगों से एक बार फिर आग्रह किया है, जो कि अन्य राज्यों से आकर यहां रह रहे हैं और पलायन करना चाह रहे थे। वे यहीं पर रहें। क्योंकि उन्हें ना तो रहने, ना खाने और बीमार होने पर दवाओं की भी कमी नहीं रहने दी जाएगी। क्योंकि यहां शासन, प्रशासन और संस्थाएं दिन-रात उनकी सेवा के लिए सक्रिय हैं। जगह-जगह पर राहत शिविर बना दिए गए हैं, जहां पर खाना आदि दिया जा रहा है। सिर्फ एक जगह रहकर हम इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। इतना सहयोग हम सबको करना होगा। कोई भी सरकार कुछ नहीं कर सकती, जब तक कि नागरिकों का सहयोग नहीं होगा। इसलिए सभी नागरिक जिनके घर हैं वे घरों में रहें और जिनके पास घर नहीं हैं वे प्रशासन, नगर निगम द्वारा बनाए गए राहत शिविर में शरण ले सकते हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को हमें गंभीरता से लेना है। साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा इस बीमारी के बीच जो निर्णय लिए गए हैं, वे जनता की भलाई के लिए ही हैं। इसलिए सब जन सरकार, प्रशासन, शासन को सहयोग करें।

पांच ठीक, नया मरीज कोई नहीं
विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि यह गुरुग्राम ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए सुखद समाचार है कि गुरुग्राम में पांच मरीज तो ठीक हो चुके हैं। अबपिछले पांच दिन से कोई भी नया केस नहीं आया है। यह हमारी बड़ी उपलब्धि है। हरियाणा भर में अभी तक 22 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से गुरुग्राम समेत सात स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

गुरुग्राम में कोरोना जांच को तीन प्राइवेट लैब
विधायक सुधीर सिंगला ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार ने कोरोना संक्रमण की जांच के लिए तीन प्राइवेट लैब को सेंपल टैस्ट करने के लिए अधिकृत किया है। ये तीनों लैब गुरुग्राम में ही हैं। इनमें सेक्टर-34 स्थित स्टैंड लाइफ साइंसेज, सेक्टर-18 में एसआरएल लिमिटेड ओर उद्योग विहार फेस-एक में कोर डायगनोस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड है। सरकार की ओर से तीनों लैब संचालकों को हिदायत दी गई है कि वे सेंपल के टेस्ट के लिए आईसीएमआर द्वारा निर्धारित रेट ही वसूलेंगे। इसमें सैंपल टेस्ट के लिए 4500 रुपए लिए जाएंगे, जिसमें 1500 रुपए स्क्रीनिंग टैस्ट और 3000 रुपए कंफर्मेटरी टैस्ट के शामिल होंगे। इसके साथ ही सेंपल टेस्टिंग की 50 फीसदी क्षमता इन लैबों में सरकारी स्वास्थ्य अस्पतालों द्वरा भेजे जाने वाले सेंपलों के लिए आरक्षित रहेगी।