Breaking News देश राजनीती राज्य होम

गुरुग्राम जनसंवाद में विकास और आपातकाल पर हुई बात

गुरुग्राम जनसंवाद में विकास और आपातकाल पर हुई बात

-वर्चुअल संवाद करके रखी अपनी बात, जनता की भी सुनी

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। बीजेपी के गुरुग्राम जनसंवाद नाम से कार्यक्रम में डिजिटली तरीके यानी वर्चुअली बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री एवं पूर्व सांसद सुधा यादव, विधायक सुधीर सिंगला और बीजेपी जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान ने जनता से विकास पर बात की। साथ ही आपातकाल के समय को याद किया गया कि किस तरह से उस समय जनता की आवाज उठाने वाले नेताओं को, समाजसेवियों को यातनाएं दी गई थी। इस कार्यक्रम से काफी संख्या में लोग जुड़े। गुरुग्राम की वर्जुअल तरीके से यह सबसे बड़ा कार्यक्रम रहा।
पूर्व सांसद सुधा यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि देश आज कई तरह की ताकतों से लड़ रहा है। इसमें मुख्य तौर पर पाकिस्तान और चीन हैं। एक तरफ पाकिस्तान से हमारी सेना दो-चार हो रही है, वहीं चीन द्वारा की जा रही हरकतों के कारण हमारी सेना भी जवाबी कार्यवाही कर रही है। चीन को सबक सिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रणनीति बना रहे हैं।
विधायक सुधीर सिंगला ने यहां विकास और आपातकाल पर अपनी बात रखते हुए कहा कि एक साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी ने ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। जो मुद्दे दशकों से लंबित थे, उन्हें पूरा किया। जो कि अद्दभुत और अकल्पनीय कहा जा सकता है। सरकार की उपलब्धियों, देशहित में किए गए कार्यों को अगर देखते, सुनते हैं तो दिल रोमांचित हो उठता है। हरियाणा में भी कुछ ऐसा ही हो रही है। यहां राजनीतिक गलियारों में हमेशा यही चर्चाएं सुनती थी कि बीजेपी कभी हरियाणा में सरकार नहीं बना पाएगी। उस मिथ्या को तोड़कर सरकार भी बनाई और फिर दुबारा भी बनाई। मनोहर लाल के रूप में बेहतरीन प्रदेश को मुख्यमंत्री मिले हैं। जिन्होंने बहुत से लोगों के सपनों को पूरा किया है। हरियाणा में कभी इस बात पर अचंभा होता था कि कम पढऩे वाले नौकरियां लगते थे और पढऩे वाले पिछड़ जाते थे। अब इसके उलटा हो गया है। अब जो पढ़ रहा है और चाहे वह गरीब का हो या अमीर का, अगर वह लायक है तो उसे नौकरी मिल रही है। अब यह अचंभा हो रहा है। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि आज रिक्शा चालक का बेटा भी नौकरी लग रहा है और मजदूर का बेटा भी। किसी में कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा। सरकार द्वारा कैशलैस ट्रांजेक्शन को विधायक ने द्वापर युग से जोड़ा। इसके अलावा मेरी विरासत-मेरा पानी के तहत किसानों को दी जाने वाली 7000 रुपए प्रोत्साहन राशि को लेकर उनहोंने कहा कि यह कोई धान की स्कीम ना होकर आह्वान है उन किसानों से जो धान की खेती करके पानी का दोहन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पानी का हम एक्सपोर्ट नहीं कर सकते। इसलिए हमें पानी को बचाना चाहिए।
आपातकाल पर बोलते हुए विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि वह दंश उनके परिवार ने भी झेला है। उस दौर को कोई भी नहीं भुला सकता। पीढ़ी दर पीढ़ी आपातकाल की यातनाएं याद रखी जाएंगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेतृत्व में देश में आपातकाल के खिलाफ आंदोलन शुरू हुआ था। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया आपातकाल भारत के इतिहास में काला अध्याय है। जिसने देशवासियों की आजादी छीन ली थी।
विधायक सुधीर सिंगला ने कोरोना को लेकर भी अपनी बात रखी और लोगों से कहा कि सरकार द्वारा जारी किए जाने वाले नियमों का पालन करते रहें। तभी इस बीमारी से बचा जा सकता है। उन्होंने गीतकार गुलजार का शेर सुनाते हुए कहा कि-बेवजह घर से निकलने की जरूरत क्या है, मौत से आंख मिलाने की जरूरत क्या है, जिंदगी एक नेमत है उसे सम्भाल के रखो, कब्रगाहों को सजाने की जरूरत क्या है। बीजेपी के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान ने भी विकास के कार्यों का बखान किया। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में रिकॉर्ड कार्य हुए हैं और आगे भी विकास की गंगा बहती रहेगी।