Breaking News

गाजीपुर/फतेहपुर – युवक को ग्रामीणों ने घेरकर पकड़ा आक्रोशित भीड़ ने पीटकर मार डाला

गाजीपुर/फतेहपुर

30/10/2019

पत्नी को को मार कर भागने का प्रयास करे युवक को ग्रामीणों ने घेरकर पकड़ा आक्रोशित भीड़ ने पीटकर मार डाला

बात करते है है जनपद फतेहपुर के कस्बा व थाना गाजीपुर के अंर्तगत ग्रामसभा सीमौर की जहां विदा कराने ससुराल आए युवक ने पत्नी से हुई कहासुनी के बाद पति ने पत्नी पर चाकू से हमला कर दिया आक्रोशित शौहर ने पत्नी को कुल्हाड़े से काट कर हत्या कर दी।
बेटी को बचाने पहुंची सास और साली पर भी युवक ने हमला कर उन्हें लहुलुहान किया। सिरफिरे शौहर ने बच्चों को भी मारने की कोशिश की लेकिन बच्चे पिता की पकड़ से छुटने पर भागने में कामयाब रहे ।
घटना को अंजाम देकर भाग रहे युवक को ग्रामीणों ने घेर कर पीट-पीट कर मार डाला। दोहरे हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

गाजीपुर थाने के सिमौर निवासी शहीद ने अपनी पुत्री अफसरी (30) की शादी छत्तीसगढ़ के बिलाासपुर निवासी निसार पुत्र महमूद के साथ की थी। दोनों के चार बच्चे हैं। बताते हैं कि एक मन्नत को पूरा करने के लिए अफसरी बच्चों को लेकर दो माह पहले मायके आई थी। मंगलवार शाम निसार पत्नी को विदा कराने आया था। बुधवार दोपहर पत्नी अपने मां सोगरा व बहन शबनम के साथ घर पर थी। बच्चे घर में खेल रहे थे, तभी किसी बात को लेकर निसार की अफसरी के कहासुनी होने लगी।

तभी वह पत्नी को कोठरी में खींच ले गया और चाकू से ताबडतोड़ कई वार किए, रक्तरंजित होकर अफसरी जमीन पर गिर पड़ी। तभी उसने कोठरी में रखे कुल्हाड़े के कई वारकर मौत के घाट उतार दिया। सास और साली बचाने के लिए दौड़ी तभी उन पर भी कुल्हाड़े से वार कर लहूलुहान कर दिया। उसने बड़ी बेटी जोया को भी पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह हाथ छुड़ा कर घर के बाहर जाकर शोरगुल करने लगी। भारी संख्या में लोगों के जुटने पर युवक मौके से भागने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। इस दौरान लोगों ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शवों को कब्जे में लेते हुए घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

चारों बच्चों को मारने की थी योजना

अफसरी के जोया (5), जिया (3) रिया और हसनैन (1) चारों बच्चे आंगन में खेल रहे थे। पत्नी की हत्या करने के बाद वह बच्चों को कोठरी की ओर खींचने लगा, जिस पर सास उससे भिड़ गई। इस दौरान जोया मौके से भाग गई और साली तीन अन्य बच्चों को घर के बाहर करते हुए अंदर से दरवाजा बंद कर लिया।

घर में आग लगाने की कोशिश की

बच्ची के शोरगुल और घटना की जानकारी पर सिरफिरे निसार ने घर में आग लगाने की कोशिश की। उसने गैस सिलेंडर को खोल कर चूल्हे से पाइप खींच कर माचिस खोजने लगा। लेकिन उसे माचिस नहीं मिली। जिसके बाद वह कुल्हाड़ा लेकर ग्रामीणों पर हमला करने की कोशिश करते हुए भागने लगा और बाद में लोगों ने पकड़ लिया।

पुलिस पर हमला करने की कोशिश

घटना की जानकारी पर ग्रामीणों ने पुलिस को काल किया। मौके पर पहुंची पीआरवी ने युवक को बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन उसने कुल्हाड़े से पुलिस टीम पर हमला करने की कोशिश की, जिस पर पुलिस पीछे हट गई। पुलिस के हटते ही ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया।
घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक श्री रमेश अपर पुलिस अधीक्षक पूजा यादव,क्षेत्राधिकारी श्रीपाल घटनास्थल पर पहुच घटना का जायजा लिया ।

राज अग्रहरि/मनोज सिंह