Breaking News देश राज्य होम

गणतंत्र दिवस के मौके पर “ट्यूलिप मैराथॉन- रन फॉर डेवलपमेंट” में पूरे जोश से शामिल हुए गुरुग्राम निवासी

गणतंत्र दिवस के मौके पर “ट्यूलिप मैराथॉन- रन फॉर डेवलपमेंट” में पूरे जोश से शामिल हुए गुरुग्राम निवासी

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम ! भारतीय गणतंत्र दिवस गुरुग्राम में “ट्यूलिप मैराथॉन 2020 – रन फॉर डेवलपमेंट” का आयोजन किया गया, जिसमें शहर निवासियों ने पूरे जोश के साथ हिससा लिया। सुबह 7 बजे दौड़ को ट्यूलिप चौक, सेक्टर -69 गुरुग्राम से रवाना किया गया और इस कार्यक्रम का आयोजन ट्यूलिप ग्रुप हाउसिंग सोसायटियों की आरडब्ल्यूए – ट्यूलिप वायलेट, ट्यूलिप आइवरी, ट्यूलिप ऑरेंज, ट्यूलिप व्हाइट, ट्यूलिप पर्पल और ट्यूलिप लेमन द्वारा संयुक्त तौर पर किया गया था। मैराथॉन को गुरुग्राम के विधायक श्री सुधीर सिंगला जी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
ट्यूलिप मैराथन 2020 में शामिल हुए धावकों की संख्या लगभग 1500 थी, जिनमें से मुख्य रूप से ट्यूलिप के निवासी थे जो गुरुग्राम में गणतंत्र दिवस की शुरुआती सर्द सुबह में भागीदारी की भावना को बढ़ाते हुए पूरे उत्साह और जोश के साथ दौड़े। मैराथन दौड़, सेक्टर -69 स्थित ट्यूलिप वॉयलेट में ट्यूलिप चौक से शुरू हुई, पारस आइरीन की तरफ गई, वहां से यू-टर्न लिया और एसपीआर (सर्दर्न पेरिफेरल रोड) पर गई और ट्यूलिप चौक पर आकर समाप्त हुई, जहां से यह शुरू हुई थी।
इस समारोह के मुख्य अतिथि गुरुग्राम के विधायक श्री सुधीर सिंगला और ट्यूलिप इन्फ्राटेक के सीएमडी श्री प्रवीण जैन और कई मेहमान और आमंत्रित हस्तियां भी इस मौके पर उपस्थित थीं। मैराथॉन को जीएमडीए, नगर निगम गुरुग्राम, हुडा और हरियाणा पुलिस का भी समर्थन प्राप्त था।
अपने संबोधन में गुरुग्राम के विधायक श्री सुधीर सिंगला ने कहा कि ट्यूलिप मैराथॉन 2020 सिर्फ विकास के लिए ही नहीं बल्कि ये बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, पर्यावरण संरक्षण, सभी तरह के प्रदूषण में कमी और उनके प्रभावों से बचाव, सिंगल यूज प्लास्टिक से दूरी आदि लक्ष्यों के लिए है। इन सभी लक्ष्यों को प्राप्त कर हम गुरुग्राम को एक बेहतरीन शहर बनाए रखने की दिशा में सफल होंगे।  क्लीन गुरुग्राम,  ग्रीन गुरुग्राम, और हेल्दी गुरुग्राम, ही हमारा लक्ष्य है। स्वास्थ्य के लिए दौड़ना भी जरूरी है, योग भी जरूरी है और साफ-सफाई भी जरूरी है। इससे हमारा शहर एक क्लीन और स्मार्ट सिटी बनेगा।
ट्यूलिप इंफ्राटेक के सीएमडी श्री प्रवीण जैन ने कहा कि ’मुझे बहुत खुशी है कि ट्यूलिप मैराथॉन 2020 को भारतीय गणतंत्र दिवस पर सफलतापूर्वक आयोजित किया गया है जो’ रन फॉर डेवलपमेंट ’की थीम को आगे बढ़ाता है। ये लक्ष्य हमारी अर्थव्यवस्था और विकास के लिए समय की जरूरत है ताकि हमारे राष्ट्र का विकास तेजी से आगे बढ़े। इस भव्य आयोजन ’ट्यूलिप मैराथन 2020’ का हिस्सा बनने वाले  प्रतिभागियों, दर्शकों, आयोजकों, अतिथियों, आमंत्रितों और सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई। दौड़ में शामिल हुए भागीदारों का जोश बुलंदी पर था और इससे पूरे माहौल पर एक सकारात्मक प्रभाव पड़ा।