Breaking News देश राज्य होम

कोरोना महामारी में एक-दूसरे के सहायक बन करें सेवा: दलीप साहनी

कोरोना महामारी में एक-दूसरे के सहायक बन करें सेवा: दलीप साहनी

-जरूरतमंदों को बांटी राशन की 800 किट, आगे भी देंगे

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। कोरोना महामारी ने हम सबको एकता के सूत्र में भी पिरोया है। इस महामारी में जिस तरह से समाजसेवियों ने आगे आकर वंचित लोगों को संभाला है, वह उनकी सेवा भावना का बड़ा उदाहरण है। हमारी भारतीय संस्कृति भी हमें यही सिखाती है। यह बात गो-धार्मिक वेल्फेयर फाउंडेशन और एस्टी एडवाइजर्स पूर्व पार्षद दलीप साहनी ने कही। उन्होंने यहां सुभाष नगर स्लम बस्ती, धानक बस्ती, भीम नगर में जरूरतमंदों को 800 किट राशन आवंटित किया।
दलीप साहनी ने कहा कि कोरोना ने दुनिया को प्रभावित किया है। लोगों का जान चली गई है। फिर भी हम सब मैदान में डटे रहे हैं। समाजसेवा के क्षेत्र मे कोई पीछे नहीं हटा। चाहे कोई संस्था हो या फिर किसी व्यक्ति द्वारा व्यक्तिगत तरीके से किया गया कार्य, हर किसी ने इस कोरोना से युद्ध में अपनी महत्ती भूमिका निभाई है। पार्षद रजनी साहनी ने कहा कि यह समय हम सबको एक-दूसरे की सेवा करने को प्रेरित करता है। हमारे आस-पड़ोस में कहीं पर भी कोई जरूरतमंद हो तो उसकी जरूर सेवा करें। उन्होंने कहा कि हमें अपने आसपास यह देखना भी चाहिए कि कोई किसी परेशानी में तो नहीं है। क्योंकि कोरोना महामारी से बहुत से लोगों का रोजगार भी चला गया है। ऐसे में किसी परिवार को परेशानी हो तो उसे हमें संभालना चाहिए।
यहां राशन आवंटन में दलीप साहनी के साथ वार्ड-17 से पार्षद रजनी साहनी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एस्टेट ऑफिसर विवेक कालिया, गो-धार्मिक फाउंडेशन के सदस्य सोनल जैन, दीपेंद्र भदोरिया, हेमल रणधीरवाला, अश्मित सिंह बजाज, कौशल टोटला आदि का विशेष सहयोग रहा। राशन बांटने के दौरान टीम में मीरा देवी, दयाराम, दिनेश कुमार, आशीष गुप्ता, सोनू, विजय शर्मा, भावना, राजू, रिया सिद्धू समेत पूरी टीम मौजूद रही। लगातार दो दिन तक राशन आवंटित किया गया। यहां राशन आवंटन के दौरान खास बात यह रही कि सभी राशन लेने वालों को सोशल डिस्टेंस के साथ बिठाया गया है। सामान्य तौर लोग ऐसा नहीं कर पाते। लेकिन यहां पूरे सिस्टम के साथ राशन आवंटित किया।