Breaking News देश राज्य होम

कोरोना के ऐसे ही हालात रहे तो टलेंगी यूपी बोर्ड परीक्षाएं, उप मुख्यमंत्री बोले जल्द होगा फैसला

डा. शर्मा ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के कार्य में लगाए गए 19 में से 17 अधिकारी कोरोना पाजिटिव हैं। अपर मुख्य सचिव (माध्यमिक शिक्षा) आराधना शुक्ला के अलावा तीन विशेष सचिव निदेशक व पांच उप निदेशक स्तर के अधिकारी इसमें शामिल हैं।

लखनऊ। कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की आठ मई से शुरू होने वाली परीक्षाएं भी टलना तय माना जा रहा है। सीबीएसई की हाईस्कूल की परीक्षा रद किए जाने और इंटर की परीक्षाएं स्थगित किए जाने के बाद अब यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर किए जाने वाले निर्णय पर विद्यार्थियों की निगाहें लगी हुई हैं। उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोना के ऐसे ही हालात रहे तो यूपी बोर्ड परीक्षाएं भी टलेंगी।

डा. शर्मा ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के कार्य में लगाए गए 19 में से 17 अधिकारी कोरोना पाजिटिव हैं। अपर मुख्य सचिव (माध्यमिक शिक्षा) आराधना शुक्ला के अलावा तीन विशेष सचिव, निदेशक व पांच उप निदेशक स्तर के अधिकारी इसमें शामिल हैं। ऐसे में हम इनके स्वस्थ होने का इंतजार कर रहे हैं। अधिकारियों के स्वस्थ होते ही बैठक होगी और उसमें यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीबीएसई की तर्ज पर हाईस्कूल की परीक्षा रद करने और इंटरमीडिएट की परीक्षा स्थगित करने जैसे तमाम विकल्पों पर विचार किया जाएगा। हाईस्कूल में आंतरिक मूल्यांकन की व्यवस्था पहले से है। इसे आधार बनाकर या फिर कोई और फार्मूला तैयार करने पर विचार-विमर्श होगा। मालूम हो कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में इस वर्ष 56 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं।

WhatsApp chat