Breaking News खेल देश मनोरंजन राज्य होम

कमला नेहरू पार्क में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन

कमला नेहरू पार्क में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम । महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आज सिविल लाइन्स स्थित कमला नेहरू पार्क में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में जिला के विभिन्न खंडो से आए 18-18 प्रतिभागियों ने भाग लिया।
इस खेल प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनैना द्वारा सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनैना ने महिलाओं को बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं अभियान के बारे में आवश्यक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समाज में बेटियों को आगे बढ़ानें के लिए शिक्षित किया जाना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने महिलाओ का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने घरों में बेटियों को पढ़ने के लिए जरूर भेजें ताकि वे समाज की मुख्यधारा से जुड़ सके। उन्होंने अपने संबोधन में लिंग भेदभाव को समाप्त करने पर भी बल दिया। इस अवसर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा कन्या भू्रण हत्या रोकने को लेकर नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया।
इस मौके पर वन स्टाॅप सैंटर की एडमिनिस्ट्रैटर पिंकी ने सैंटर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी और कहा कि सैंटर में पीड़ित महिलाओं की मदद की जाती है। उन्होंने कहा कि यदि महिलाएं अपने आस पास घरेलू हिंसा, एसिड अटैक या अन्य किसी महिला का शोषण होते हुए देखे तो उसे वन स्टाॅप सैंटर के बारे में जरूर बताएं। यहां महिलाओं की काउंसलिंग करने के साथ साथ उन्हें कानूनी सहायता भी प्रदान की जाती है। उन्होंने कहा कि पीड़ित महिला हैल्पलाइन नंबर-1812 तथा 0124-2331100 पर संपर्क करके भी मदद प्राप्त कर सकती है।
आज आयोजित प्रतियोगिता में 700 मीटर रेस में पहला स्थान मानेसर की विधि, दूसरा स्थान गांव उंचामाजरा की पिंकी तथा तीसरा स्थान गांव झाड़सा की रितिका ने प्राप्त किया। इसी प्रकार , 300 मीटर रेस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर गांव कारौला की नीलम, दूसरा स्थान गांव मउ की भौटी तथा तीसरा स्थान गांव झाड़सा की गुंजन ने प्राप्त किया। साइकिल रेस प्रतियोगिता में पहला स्थान गांव मोहम्मदपुर झाड़सा की स्वाति, दूसरा स्थान सोहना की पूजा, तीसरा स्थान गांव नैनवाल की अनूप को मिला।
100 मीटर रेस प्रतियोगिता में पहला स्थान गांव रिठौज की ललिता, दूसरा स्थान अशोक विहार की रेणु तथा तीसरे स्थान पर गांव खेड़कीमाजरा की कविता रही। आलू रेस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान गांव नूरगढ़ की मनोज, दूसरा स्थान गांव जुड़ौला की सुनील तथा तीसरा स्थान गांव खेड़ला की बाला देवी को मिला। मटका रेस प्रतियोगिता में पहले स्थान पर मानेसर की सोनिया, दूसरे स्थान पर गांव खेतियावास की सविता तथा तीसरे स्थान पर गांव मोकलवास सुनीता रही। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली महिला को 4100 रूप्ये, दूसरे स्थान पर रहने वाली महिला को 3100 रूप्ये तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली महिला को 2100 रूप्ये की राशि पुरस्कारस्वरूप दी गई।