Breaking News देश राज्य होम

एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने किया सैक्टर-34 का दौरा

एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने किया सैक्टर-34 का दौरा
–    अधिकारियों को जल निकासी के पुख्ता प्रबंध करने के दिए निर्देश

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम । नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त अमित खत्री के निर्देशानुसार शुक्रवार को एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधीक्षक अभियंता भूपसिंह एवं अन्य अधिकारियों की टीम के साथ सैक्टर-34 इनफोसिटी सहित आसपास के क्षेत्र का दौरा किया तथा अधिकारियों को जल निकासी के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए।
श्री गुप्ता ने इनफोसिटी क्षेत्र, राष्ट्रीय राजमार्ग, हीरो होंडा चौक, बादशाहपुर ड्रेन से कनैक्टिड ड्रेनों सहित आसपास के क्षेत्र की सभी ड्रेनों और मास्टर ड्रेनों का निरीक्षण करते हुए सफाई शाखा के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी ड्रेनों और नालियों की पर्याप्त सफाई करवाएं। इसके साथ ही इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों से कहा कि वे क्षेत्र में बने रेनवाटर हारवैस्टिंग पिटों की पर्याप्त सफाई करवाकर जरूरत अनुसार सिविल कार्य भी करवाएं। इसके साथ ही जिन स्थानों पर पानी भरा था, वहां पर पम्प लगाकर पानी निकासी का पर्याप्त प्रबंध करें। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि आगामी बरसात में इन क्षेत्र में पानी जमा नहीं होना चाहिए तथा पानी निकासी के जरूरी एवं पुख्ता प्रबंध पहले से ही कर लें। इसके लिए मैनपावर और मशीनरी तथा अतिरिक्त पम्प की तैनाती करें। इस मौके पर श्री गुप्ता के साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधीक्षक अभियंता भूपसिंह, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक बिजेन्द्र शर्मा, कनिष्ठ अभियंता कपिल एवं राजेश जीटीपीएल के प्रतिनिधि विजयपाल उपस्थित थे।
निरीक्षण के दौरान यह निर्णय लिया गया कि इस क्षेत्र में जलभराव की समस्या के समाधान के लिए स्थाई और अस्थाई प्रबंध किए जाएंगे। क्षेत्र में मौजूद रेनवाटर हारवैस्टिंग की सफाई और मरम्मत के साथ ही नए रेनवाटर हारवैस्टिंग सिस्टम भी बनाए जाएंगे। ये सभी कार्य हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण करेगा तथा इसमें आने वाला खर्च नगर निगम गुरूग्राम द्वारा दिया जाएगा।