Breaking News देश राज्य होम

उoप्रo श्रमजीवी पत्रकार यूनियन सीतापुर ने पत्रकार के साथ हुई मारपीट को लेकर जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन*

उoप्रo श्रमजीवी पत्रकार यूनियन सीतापुर ने पत्रकार के साथ हुई मारपीट को लेकर जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

रिपोर्ट अर्पित सिंह इंडिया नाऊ24 सीतापुर

सीतापुर |
मान्यता प्राप्त पत्रकार के साथ झोलाछाप डॉक्टर व उनके स्टाफ द्वारा की गई हिंसा के प्रतिरोध में उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन(UPWJU) सीतापुर ने जिलाधिकारी के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया और मांग की कि मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार किया जाए | उसके खिलाफ NSA लगाया जाए | उसकी अवैध चल रही क्लीनिक के खिलाफ कार्रवाई की जाए|
सिटी मजिस्ट्रेट को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन(UPWJU) सीतापुर मानपुर के परसेंडी ब्लॉक मे पत्रकार शैलेंद्र विक्रम सिंह व उनके कैमरामैन राज वर्मा पर न्यूज़ संकलन के दौरान हुई हिंसक वारदात की कड़े शब्दों में निंदा करती है .जिला प्रशासन से यह मांग करती है कि इस हिंसक वारदात के मुख्य अभियुक्त झोलाछाप डॉक्टर द्वारा करोना कॉल में अवैध क्लीनिक चलाए जाने वह पत्रकार पर जानलेवा हमला करने के लिए तुरंत गिरफ्तार किया जाए. अभियुक्तों के खिलाफ एनएसए लगाया जाए.
जिला प्रशासन संबंधित अधिकारियों को ऐसे निर्देश दें जिसमें पत्रकार सुरक्षित महसूस करें और समाचार संकलन के अपने काम को ईमानदारी से अंजाम दे सकें .
आमतौर से देखा यह गया है कि जिले में चल रही अवैध गतिविधियों के संकलन के लिए जब पत्रकार न्यूज़ कवरेज के लिए जाते हैं तो संबंधित असामाजिक तत्व उन पर जानलेवा हमला करते हैं . लेकिन उनके खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है जिसके चलते पत्रकारों के साथ बार-बार इस तरह की घटनाएं होती रहती है .
जिस पत्रकार साथी के साथ यह वारदात हुई है वह मान्यता प्राप्त पत्रकार हैं . यूनियन जिला प्रशासन से अपेक्षा करती है कि पत्रकार के साथ हिंसक वारदात करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. उनके खिलाफ एनएसए लगाया जाए. ताकि पत्रकार अपने आपको सुरक्षित समझ सके. ज्ञापन देने वालों में यूनियन के अध्यक्ष हरी राम अरोड़ा महामंत्री उरज़ कदीर वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज सक्सेना कोषाध्यक्ष आनंद तिवारी तथा अन्य समस्त पदाधिकारी व सदस्य गण मौजूद थे |