Breaking News देश राज्य होम

अवैध खनन के खिलाफ चला पुलिस का डंडा, 34 बुग्गियां और एक ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी

पुलिस ने मंगलवार को अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाते हुए 34 भैंसा बुग्गियां और एक ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी। वाहन को पुलिस ने एमवी एक्ट के तहत सीज कर दिया जबकि बुग्गियों का पुलिस एक्ट में चालान कर भैंसा उनके मालिकों के सुपुर्द कर दिया गया।

विकासनगर(देहरादून)। थाना सहसपुर की पुलिस ने मंगलवार को अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाते हुए 34 भैंसा बुग्गियां और एक ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी। वाहन को पुलिस ने एमवी एक्ट के तहत सीज कर दिया, जबकि बुग्गियों का पुलिस एक्ट में चालान कर भैंसा उनके मालिकों के सुपुर्द कर दिया गया।

अवैध खनन पर अंकुश को थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रामपुर, शंकरपुर, खुशालपुर, बैरागीवाला, जस्सोवाला, धर्मावाला, सभावाला आदि अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग की। इस दौरान पुलिस ने स्वारना, आसन, शीतला नदी में अवैध खनन करते हुए 34 भैंसा बुग्गियां और एक ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी। पुलिस ने बुग्गियों और वाहन को थाने में रखा और नियमानुसार कार्रवाई की। पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए बुग्गियों के मालिकों से 85 सौ रुपये संयोजन शुल्क वसूल किया। थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत के अनुसार अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई और तेज की जाएगी।

बिना मास्क के मिले 15 व्यक्ति, जुर्माना

थाना सहसपुर अंतर्गत पुलिस ने जगह जगह चेङ्क्षकग कर कोरोना महामारी में नियमों का उल्लंघन करने और बिना मास्क मिले पंद्रह व्यक्तियों पर जुर्माना किया और आगे से बिना मास्क के मिलने पर सख्त कार्रवाई को चेताया। कारोना संक्रमण बढ़ने के बाद भी कई लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ही नहीं पहन रहे हैं और औरों के लिए भी परेशानी का कारण बन रहे हैं। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाकर जुर्माना वसूल किया। एसएसआइ सहसपुर कुलदीप पंत के अनुसार बिना मास्क पर पंद्रह व्यक्तियों के चालान किए गए।

पंचायत भूमि बेचने का लगाया आरोप

ग्राम पंचायत मटोगी के मजरा जोहड़ा के ग्रामीणों ने गांव के ही एक अन्य निवासी पर पंचायत की भूमि को विक्रय करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी विकासनगर के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया। ग्रामीणों का आरोप है कि आरोपित व्यक्ति पंचायत की जमीन को प्लाट के रूप में बेच रहा है। जमीन के संबंध में पूछताछ करने पर ग्रामीणों ने गाली-गलौज और मारपीट करने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने जिलाधिकारी से आरोपित व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में राजेश, सोमपाल सिंह, दिनेश, श्रीपाल, कुम्वाल आदि शामिल रहे।